Home /News /himachal-pradesh /

Himachal Fire: सैंज घाटी का मझाण गांव भीषण आग से तबाह, लकड़ी के 18-20 घर जलकर खाक

Himachal Fire: सैंज घाटी का मझाण गांव भीषण आग से तबाह, लकड़ी के 18-20 घर जलकर खाक

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की सैंज घाटी के एक गांव में भीषण आग लग गई.

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की सैंज घाटी के एक गांव में भीषण आग लग गई.

Himachal Fire News: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की सैंज घाटी के मझाण गांव में भयानक आगजनी हुई, जिससे करीब 18-20 घर आगजनी का शिकार होकर पूरी तरह से तबाह हो गए. ग्रामीणोंं की आंखों के सामने ही उनके आशियाने जलकर खाक हो गए. इस गांव में सड़क की सुविधा न होने की वजह से आग बुझाने के लिए समय पर मदद नहीं मिल पाई. आग बुझाने के लिए ग्रामीण खुद कड़ी मशक्कत करते रहे. एसडीएम बंजार हेमराज वर्मा और राजस्व व पुलिस विभाग के कर्मचारी घटना स्थल के लिए रवाना हो गए.

अधिक पढ़ें ...

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला की सैंज घाटी के दुर्गम क्षेत्र गाड़ापारली पंचायत के मझाण गांव (Majhan Ganv) में दोहपर को अचानक भयंकर आगजनी (Fierce Fire) में करीब डेढ़ दर्जन काष्ठकुणी शैली (Wooden Style) के पुराने मकान जलकर राख (Burnt to Ashes) हुए. ग्रामीणों की आंखों के सामाने पलभर में उनके आशियाने धू-धूकर जल गए.

मझाण गांव तक सड़क नहीं होने के कारण ग्रामीणों को आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इस दौरान गांव में घंटों अफरातफरी का माहौल रहा और ग्रामीण आग बुझाने के लिए असहाय दिखे. गांव में आग को बुझाने के लिए प्रर्याप्त मात्रा में पानी न होने के कारण गांव में आग कंट्रोल करना मुश्किल हो गया. जिसके बाद एक के बाद एक घरों को आग ने अपनी चपेट में ने लिया. जिससे गांव के दर्जनों लोग बेघर हो गए है.

सैंज घाटी के निहारनी से मझाण गांव तक 3 घंटे का पैदल रास्ता

सूचना मिलते ही प्रशासन की तरफ से एसडीएम हेम राज वर्मा और राजस्व विभाग के कर्मचारी घटना स्थल के लिए रवाना हो गए है. सैंज घाटी के निहारनी से मझाण गांव तक करीब 3 घंटे पैदल रास्ता है. ऐसे में विभागीय अधिकारियों को भी गांव तक पहुंचने में 3 घंटे का पैदल सफर करना पड़ेगा.

घर के अंदर रखा सामान भी जलकर खाक

मझाण गांव में आगजनी में लोगों के घरों के साथ घर के अंदर रखा सामान भी जलकर राख हो गया है. जिसमें खाने-पीने के बर्तन, बिस्तर और इलेक्ट्राॅनिक सामान रखा हुआ है. डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने फोन पर जानकारी दी कि मझाण गांव में आगजनी की घटना हुई है. एसडीएम को मौके पर भेजा गया है. उन्होंने कहाकि आगजनी में प्रभावित परिवारों को प्रशासन की तरफ से उचित मदद की जाएगी.

Tags: Himachal Government, Himachal news, Kullu News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर