बारालाचा दर्रे में हिमखंड गिरने से मनाली-लेह मार्ग बंद, सैकड़ों पर्यटक फंसे

पहाड़ों में बर्फ पिघलने की रफ्तार बढ़ते ही लाहौल घाटी के नाले उफान पर हैं. कुछ दिन पहले लाहौल के पागल नाले में भी पानी बढ़ने से ट्रैफिक बंद हो गया था.

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 18, 2019, 10:10 PM IST
बारालाचा दर्रे में हिमखंड गिरने से मनाली-लेह मार्ग बंद, सैकड़ों पर्यटक फंसे
पहाड़ों में बर्फ पिघलने की रफ्तार बढ़ते ही लाहौल घाटी के नाले उफान पर हैं. (File Photo)
Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 18, 2019, 10:10 PM IST
हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति के कोकसर के पास फुमन नाले में बाढ़ और बारालाचा दर्रे में हिमखंड गिरने से मनाली-लेह मार्ग बंद हो गया है. मार्ग बंद होने से लेह आने-जाने वाले सैंकड़ों पर्यटक वाहन फंस गए हैं. मंगलवार सुबह साढ़े 11 बजे के लगभग कोकसर से केलांग की ओर डेढ़ किलोमीटर आगे फुमन नाले में अचानक बाढ़ आ गई. बाढ़ आने से मार्ग अवरुद्ध हो गया. दोपहर बाद बारालाचा दर्रे में हिमखंड गिर गया, जिससे वहां भी मार्ग बंद हो गया. लेह से मनाली आ रहे वाहन सरचू में, जबकि जा रहे वाहन दारचा में ही फंस गए हैं. जिससे लोगों सहित सैलानियों को मुश्किल हो रही है.

लाहौल व लेह के लिए रवाना हुए हैं 400 से अधिक पर्यटक वाहन


मंगलवार होने के चलते रोहतांग दर्रा सैलानियों के लिए बंद रहा, जिस कारण मंगलवार को लेह व लाहौल घाटी का रुख करने वाले सैलानियों की संख्या अधिक रही. पहाड़ों में बर्फ पिघलने की रफ्तार बढ़ते ही लाहौल घाटी के नाले उफान पर हैं. कुछ दिन पहले लाहौल के पागल नाले में भी पानी बढ़ने से ट्रैफिक बंद हो गया था. वाहन चालकों ने बताया कि मंगलवार को मनाली की ओर से 400 से अधिक पर्यटक वाहन लाहौल व लेह के लिए रवाना हुए हैं.

ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान

बता दें, सोमवार को हिमाचल के कई हिस्सो में बारिश और ओले पड़े थे. कुल्लू के आनी उपमंडल के खनांग व लझेरी पंचायत ग्राम पंचायत खंनाग के भरगोल, जाओ, बनाला, खनांग व ग्राम पंचायत लझेरी के रोपा, कोट, बगतोरी में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ था.

ये भी पढ़ें..

विपक्षियों को भाजपाई बनाने की 'मशीन' बना ये बंगला, जो आया- भगवा हो गया
Loading...

हेमा मालिनी ने शपथ लेने के बाद कहा, 'राधे-राधे', VIDEO वायरल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...