Home /News /himachal-pradesh /

manikarn cloud burst malana dam site damaged 30 employees stuck in flash flood rescued hpvk

हिमाचल में भारी बारिशः मलाणा डैम साइट पर फंसे 30 कर्मचारी रेस्क्यू, महिला की मौत

मलाणा डैम साइट के सुबह साढ़े सात बजे के करीब फ्लैश फ्लड आया है और प्रोजेक्ट की बिल्डिंग को नुकसान पहुंचा है.

मलाणा डैम साइट के सुबह साढ़े सात बजे के करीब फ्लैश फ्लड आया है और प्रोजेक्ट की बिल्डिंग को नुकसान पहुंचा है.

Kullu Cloud Burst: कुल्लू में मणिकर्ण घाटी की मलाणा डैम साइट के सुबह साढ़े सात बजे के करीब फ्लैश फ्लड आया है और प्रोजेक्ट की बिल्डिंग को नुकसान पहुंचा है. फ्लैड फ्लड के बाद प्रोजेक्टी की बिल्डिंग में 25-30 कर्मचारी फंस गए थे, जिन्हें निकाल लिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की मणिकर्ण घाटी में बादल फटा है. यहां मलाणा डैम साइट को भी भारी नुकसान पहुंचा है. इसके अलावा, मणिकर्ण के चोज गांव की पहाड़ियों में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है. चार युवक लापता है.

राज्य आपदा प्रबंधन की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, कुल्लू में मणिकर्ण घाटी की मलाणा डैम साइट के सुबह साढ़े सात बजे के करीब फ्लैश फ्लड आया है और प्रोजेक्ट की बिल्डिंग को नुकसान पहुंचा है. फ्लैड फ्लड के बाद प्रोजेक्टी की बिल्डिंग में 25-30  कर्मचारी फंस गए थे, जिन्हें निकाल लिया गया है. एसडीएम कुल्लू और दमकल विभाग की टीमों ने इन लोगों को निकाला है. वहीं, मलाणा में डैम सााइट के पास महिला डूबी है.

चोज नाले में बाढ़, चार लोग लापता, कसोल रोड बंद

चोज में बादल फटा है और घर के साथ लोग भी बहे हैं. कुल्लू प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, लापता लोगों की पहचान हुई है. इनमें मंडी के सुंदरनगर के रोहित, राजस्थान के पुष्कर का कपिल, धर्मशाला का रोहित चौधरी, कुल्लू के बंजार का अजुर्न नाम का युवक लापता है. इसके अलावा, इलाके में छह ढाबे, तीन कंपिंग साइड, एक गौशाल और उसमें बंधी 4 गायें बह गई हैं. वहीं, गेस्ट हाउस में भी मलबा घुसा है. साथ ही कुछ अन्य मकानों को भी नुकसान पहुंचा है. राहत और बचाव के लिए कुल्लू मुख्यालय से होम गार्ड के जवान, दमकल विभाग के कर्मचारी और अन्य लोग भेजे गए हैं. हालांकि, कसोल में जयमाला रोड पर लैंडस्लाइड के चलते टीम यह फंस गई है.

kullu, monsoon

कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के चोज गांव में बादल फटा है. मलाणा डेम साइट के पास से भागता युवक.

कहां-कहां कितनी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार सुबह तक मंडी के तत्तापानी में 103 एमएम, बिलासपुर के बरठीं में 95 एमएम, शिमला के मशोबरा में 82 एमएम, शिमला के सुन्नी में 90 एमएम, कुफरी में 78 एमएम, धर्मशाला में 76 एमएम बारिश हुई है. कुल्लू के भुंतर में 12 एमएम पानी बरसा है.सूबे में बुधवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, 9 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

Tags: Himachal pradesh, Kullu Police, Monsoon, Shimla News, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर