अपना शहर चुनें

States

कुल्लू में शादी में उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां, आयोजक पर 5 हजार रुपये जुर्माना ठोका

हिमाचल में शादियां.
हिमाचल में शादियां.

Marriage in Himachal: कुल्लू में पुलिस अब तक कई शादियों में दबिश दे चुकी है. एक परिवार पर जुर्माना लगाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2020, 12:14 PM IST
  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona Virus) के शुरुआती दौर में स्थगित शादियां (Marriage) अब आयोजित हो रही हैं. नवंबर में बड़ी संख्या में शादियां हुई हैं और अब इस वजह से भीड़ जुट रही है और कोरोना के मामले बढ़े हैं. मंगलवार को हिमाचल के कुल्लू जिला मुख्यालय के समीप लगघाटी के दड़का में एक शादी समारोह में कोरोना नियमों (Corona Rules) की अनुपालना न करने पर आयोजक पर पांच हजार रुपये जुर्माना लगाया गया. शादी में अधिकतर लोगों ने मास्क नहीं पहने थे और साथ ही सामाजिक दूरी का ध्यान भी नहीं रखा जा रहा था. कुल्लू में पुलिस अब तक कई शादियों में दबिश दे चुकी है.

मास्क नहीं लगा रहे लोग
पुलिस के अनुसार, मंगलवार को पुलिस टीम लगघाटी की तरफ गश्त पर थी. इस दौरान दड़का में शादी समारोह चल रहा था. यहां पर पुलिस पहुंची तो पाया कि कोरोना नियमों का पालन नहीं हो रहा था. बाद में पुलिस ने आयोजक से जुर्माना पांच हजार रुपये वसूले हैं. बीते सोमवार को पुलिस थाना सैंज की टीम ने हुरचा, कछैणी, वकशाल और सैंज में हो रही शादियों में दबिश दी थी.

उड़नदस्ते रख रहे समारोहों पर नजर
कोरोना के चलते सरकार ने शादी-विवाह के साथ अन्य उत्सवों के लिए अनुमति लेना अनिवार्य कर दिया है. एसडीएम बंजार ने कहा कि बंजार में कोरोना की रोकथाम के लिए उड़नदस्तों का गठन किया है. उड़नदस्ते बैठकों, विवाह समारोहों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, धार्मिक समारोहों, खेलों, राजनीतिक रैलियों और अन्य कार्यक्रमों में सामाजिक दूरी सहित कोविड प्रोटोकॉल की निगरानी कर रहे हैं. अगर कोई व्यक्ति मास्क नहीं लगाता तो उसका एक हजार रुपये चालान और आठ दिन की जेल हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज