किन्नौर हिमस्खलन: शहीद हिमाचली जवान विदेश का शव पहुंचा पैतृक गांव

हिमस्खलन में शहीद हुए 4 जवान हिमाचल से हैं. एक जवान नालागढ़ और एक बिलासपुर से था. वहीं, निरमंड और कांगड़ा का एक-एक जवान भी शहीद हुआ है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: March 15, 2019, 10:25 AM IST
किन्नौर हिमस्खलन: शहीद हिमाचली जवान विदेश का शव पहुंचा पैतृक गांव
शहीद के शव को लाते हुए जवान.
News18 Himachal Pradesh
Updated: March 15, 2019, 10:25 AM IST
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भारत-तिब्बत सीमा के साथ नमज्ञा के डोगरी नाले में हिमस्खलन में दबने से शहीद हुए विदेश कुमार का शव शुक्रवार को उनके पैतृक गांव पहुंचा है. पैतृक गांव खरगा के चात्ती में आज दोपहर को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. फिलहाल, सैनिक के घर सांत्वना देने वालों का तांता लगा हुआ है. बता दें कि निरमंड की खरगा पंचायत के थरूवा गांव के विदेश कुमार (32) का शव गुरुवार को घटना के 22 दिन बाद बर्फ से निकाला गया था. विदेश के पिता आईपीएच विभाग से सेवानिवृत्त ईश्वर दास और माता पुष्पा देवी बेटे के लौटने की उम्मीद लगाए हुए थे, लेकिन विदेश वतन पर शहीद हो गए हैं. विदेश की पत्नी निंटा देवी सूचना मिलने के बाद से बेसुध हैं. सात साल पहले की शादी हुई थी. फिलहाल, उनकी कोई संतान नहीं है. विदेश के परिवार में दादा केशू राम (90) हैं. विदेश के चाचा सुरेश कुमार 7 डोगरा रेजिमेंट से सेवानिवृत्त हैं. बडे़ भाई दिनेश कुमार महार रेजिमेंट 6 बटालियन सियाचिन पर तैनात थे. वह भी एक माह पहले रिटायर हुए हैं.

ये है पूरा मामला

20 फरवरी को पेट्रोलिंग के दौरान तिब्बत सीमा पर नमज्ञा के डोगरी नाले में कुल 11 जवान हिमस्खलन की चपेट में आ गए थे. इनमें 5 जवान आईटीबीपी और छह सेना से थे. आईटीबीपी के पांच जवान घटना में घायल हुए थे, जबकि सेना का एक जवान उसी दिन शहीद हो गया था. शेष पांच जवान की तलाश कई दिन से जारी थी. हिमाचल के 4 जवान शहीद हिमस्खलन में शहीद हुए 4 जवान हिमाचल से हैं. एक जवान नालागढ़ और एक बिलासपुर से था. वहीं, निरमंड और कांगड़ा का एक-एक जवान भी शहीद हुआ है.
Loading...

ये भी पढ़ें : किन्नौर हिमस्खलन: शहीद हिमाचली जवान विदेश का शव पहुंचा पैतृक गांव सुर्खियां: चंबा के होली में 33 साल बाद बर्फबारी, चौपाल में हादसे में दो युवकों की मौत आचार संहिता का उल्लंघन, गृह मंत्रालय के अफसरों की गाड़ी से उतरवाई झंडी आचार संहिता के उल्लघंन के आरोप में BJP MLA की सरकारी गाड़ी जब्त PHOTOS: हिमाचल प्रदेश के बड़े शहरों में क्या है आज के पेट्रोल-डीजल के भाव प्रचार के लिए तैयार, आखिरकार हिमाचल का ढोल तो मुझे ही बजाना है : वीरभद्र सिंह
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...