अपना शहर चुनें

States

आठ दिव्यांग बच्चों की सुविधा के लिए इलेक्ट्रिक बस को मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

8 दिव्यांग बच्चों को मिलेगी इलेक्ट्रिक बस में यातायात की उचित सुविधा
8 दिव्यांग बच्चों को मिलेगी इलेक्ट्रिक बस में यातायात की उचित सुविधा

खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने 8 दिव्यांग छात्रों के लिए परिवहन निगम की स्पेशल बस रूट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के वन,परिवहन,युवा सेवा एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने 8 दिव्यांग छात्रों के लिए परिवहन निगम की स्पेशल बस रूट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. हिमाचल पथ परिवहन निगम ने कुल्लू के विभिन्न संस्थानों में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे दिव्यांग बच्चों और युवाओं की सुविधा के लिए कुल्लू से भुंतर जरड़ तक इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू की है. इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि इस बस सेवा से दिव्यांग बच्चों व युवाओं को काफी सुविधा होगी और वे शिक्षण-प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए आसानी से आवाजाही कर सकेंगे.

गोविंद सिंह ठाकुर ने  कहा कि प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गों को हर क्षेत्र में बेहतर सुविधा देने के लिए प्रयास कर रही है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार विकास के नए आयाम स्थापित कर रही है. प्रदेश के लोगों को उनके घर पर ही सरकारी सुविधाएं देने का प्रयास किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बर्फबारी से कई जगह पर ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. परिवहन निगम के अधिकारियों व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए गए हैं कि बर्फबारी के चलते लोगों को यातायात के लिए परेशानी ना हो. इसके लिए मशीनरी सड़क बहाली का कार्य समय पर करें.



वहीं चंद्रआभा मेमोरियल नेशनल दिव्यांग स्कूल की संचालिका शालिनी वत्स किमटा व अभिभावकों ने परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि संस्थान पिछले कई साल से बस चलाने की मांग कर रहा था. संस्थान को परिवहन निगम ने बस चलाने का आश्वासन दिया था और कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने दिव्यांग बच्चों की समस्या को हल किया. इस अवसर पर नगर पंचायत भुंतर के अध्यक्ष कर्ण सिंह, अन्य पदाधिकारी, कुल्लू भाजपा मंडल महामंत्री अमर ठाकुर, तहसीलदार दीक्षांत ठाकुर, एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक देवेंद्र नारंग और अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे.
ये भी पढ़ें- शिमला में खाई में गिरी कार, डिप्टी रेंजर की मौत, रैंजर और फॉरेस्ट गार्ड घायल

ये भी पढ़ें : 1 लाख की रिश्वत लेते दो दलाल गिरफ्तार, तकनीकी यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार एचएस राणा डिटेन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज