पूर्व सैनिक को दुकान आवंटित नहीं करने पर अल्पसंख्यक आयोग ने लिया संज्ञान, इन्हें किया तलब

पूर्व सैनिक हर चरण सिंह फौजी के परिवार के साथ नगर परिषद कुल्लू ने खुली बोली में प्लॉट आवंटन के बाद नगर परिषद कुल्लू द्वारा दुकान आवंटित नहीं करने के मामले में अल्पसंख्यक आयोग ने उपायुक्त कुल्लू और नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी (ईओ) को दिल्ली तलब किया है.

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 7, 2018, 4:15 PM IST
पूर्व सैनिक को दुकान आवंटित नहीं करने पर अल्पसंख्यक आयोग ने लिया संज्ञान, इन्हें किया तलब
परमिंदर सिंह ने प्लॉट आवंटित नहीं करने का कुल्लू नगर परिषद पर लगाया आरोप
Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 7, 2018, 4:15 PM IST
पूर्व सैनिक हर चरण सिंह फौजी के परिवार के साथ नगर परिषद कुल्लू ने खुली बोली में प्लॉट आवंटन के बाद नगर परिषद कुल्लू द्वारा दुकान आवंटित नहीं करने के मामले में अल्पसंख्यक आयोग ने उपायुक्त कुल्लू और नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी (ईओ) को दिल्ली तलब किया है. डीसी और ईओ को अल्पसंख्यक आयोग की ओर से जारी समन में 13 दिसंबर को दुकान आवंटन मामले में दस्तावेज सहित हाजिर होने को कहा गया है.

पूर्व सैनिक हरचरण सिंह फौजी के बेटे परविंदर सिंह पिछले 26 वर्षों से अपने पिता हरचरण सिंह के ढालपुर बाजार में प्लॉट नंबर 8 के लिए न्याय की गुहार लगाकर थकने के बाद अल्पसंख्यक आयोग में इंसाफ की गुहार लगाई थी और जिला प्रशासन और नगर परिषद के उदासीन रवैये कसे लेकर शिकायत की थी जिसपर अल्प संख्यक आयोग ने संज्ञान लेते हुए उपायुक्त कुल्लू और ईओ को तलब किया है.

हरचरण सिंह फौजी के बेटे परविंदर सिंह ने आरोप लगाया है कि 1984 में एंटी सिख दंगों के वे पीड़ित हैं. 1984 के दंगों में पिता हरचरण सिंह को पीटा गया और दुकान लूट ली गई थी. उसके बाद फिर 1987 में लूटपाट हुई और रही सही कसर 1992 की आगजनी घटना ने पूरी कर दी. इस घटना में दुकान और आवास आग की भेंट चढ़ गया.

उन्होंने कहा कि पिता ने सेना में रहते देश सेवा की है, जिसमें उन्हें मेडल भी मिले हैं अब इन मेडलों को उपायुक्त कुल्लू को सौंपा जाएगा. सैनिक के परिवार को अगर इंसाफ नहीं मिलता है तो ये मेडल किस काम के?

यह भी पढ़ें: हणोगी में बनेगा हिमाचल का पहला केबल स्टेयड ब्रिज, सीएम ने रखी पुल की आधारशिला

सीएम अगले माह परागपुर में औद्योगिक क्षेत्र के निर्माण की करेंगे घोषणा: विक्रम ठाकुर

 बस के बाद अब हिमाचल में टैक्सी किराये में भारी इजाफा, सफर हुआ महंगा
Loading...

हिमाचल: सर्दी का सितम बढ़ा, 5 जिलों में बर्फबारी, ऐसा रहेगा अगले 5 दिन मौस
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर