vidhan sabha election 2017

रोहतांग पास : एनजीटी ने फोटोग्राफर और सूटबूट कारोबारियों को दी राहत

News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 12:46 PM IST
रोहतांग पास : एनजीटी ने फोटोग्राफर और सूटबूट कारोबारियों को दी राहत
प्रतीकात्मक तस्वीर.
News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 12:46 PM IST
नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल (एनजीटी) ने रोहतांग पास को लेकर अहम आदेश जारी करते हुए आगामी पर्यटन सीजन के लिए वहां फोटोग्राफर व सूटबूट किराये में देने वाले कारोबारियों को राहत दी है.

इन दोनों पर्यटन गतिविधियों को चलाने के लिए जिला प्रशासन को आदेश दिए है कि रोहतांग पर साइट्स का चयन करें. जहां पर फोटोग्राफर व सूटबूट कारोबारियों अपना व्यवसाय करेंगे.

एनजीटी ने ऑर्डर में साफ कहा है कि रोहतांग में शैड्स के बिना ये दोनों गतिविधियां होंगी. फोटोग्राफर व सूटबूट कारोबारी मोबाइल सर्विस देंगे. एनजीटी के इस फैसले के बाद फोटोग्राफर व सूटबूट कारोबारियों में खुशी की लहर है.

उपायुक्त कुल्लू यूनुस ने कहा कि एनजीटी ने अपने अंतिम ऑर्डर में फोटोग्राफर व सूटबूट कारोबारियों को राहत दी है. जिसमें बिना किसी स्ट्रक्चर के रोहतांग के यह दोनो गतिविधियां आगामी पर्यटन सीजन में शुरू होंगी.

उन्होंने कहा कि इसके लिए एसडीएम मनाली व पर्यटन विभाग को संबधित दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. रोहतांग पर बिना किसी शैड निर्माण के दोनो पर्यटन गतिविधियां शुरू की जाएंगी. जिससे कारोबारियों को मोबाइल सर्विस देनी होगी. इसके लिए जगह का चायन किया जाएगा. रोहतांग में करीब 15 सौ लोग का व्यवसाय शुरू करेंगे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर