लाइव टीवी

मनाली में बिना परमिशन और लाइसेंस के पैराग्लाइडिंग करवाते 3 गिरफ्तार

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 18, 2019, 10:46 AM IST
मनाली में बिना परमिशन और लाइसेंस के पैराग्लाइडिंग करवाते 3 गिरफ्तार
मनाली में पैराग्लाडिंग. (सांकेतिक तस्वीर)

Paragliding in Himachal: एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू ज़िला में अवैध रूप से पैराग्लाइडिंग और राफ्टिंग करते हुए कई पर्यटकों की जानें गई हैं. पुलिस अवैध रूप से एडवेंचर गतिविधियों चलाने वालों का निरीक्षण कर कड़ी कार्रवाई कर रही है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिला में पतलीकुहल पुलिस थाना क्षेत्र के तहत औचक निरीक्षण में डोभी में खराब मौसम में पैराग्लाइडिंग (Paragliding) करते हुए तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है.

पतलीकुहल थाना चौकी की टीम ने बिना परमिशन और लाइसेंस के अवैध रूप से पैराग्लाइडिंग करवाते हुए तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ये पर्यटकों से ₹2000 प्रति पर्यटक पैराग्लाइडिंग (Paraglading) का रेट वसूल रहे थे और पर्यटकों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे थे.

राफ्टिंग उपकरण भी जब्त
पतलीकुहल थाना चौकी की टीम ने बताया कि 25 वर्षीय किरण चंद, गांव कारला, 23 वर्षीय बबलू त्रिसड़ी, 19 वर्षीय अमर चंद कारला के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस ने एक अन्य मामले में बिना लाइसेंस और परमिशन के वाशिंग के पास दो राफ्ट और राफ्टिंग उपकरण ज़ब्त किए हैं. पुलिस ने राफ्ट मालिक सेउबाग निवासी संजीव कुमार पुत्र ज्ञानचंद के खिलाफ 336 ,511 आईपीसी 46 एचपी टूरिज्म एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

यह बोले एसपी
एसपी कुल्लू गौरव सिंह (SP Kullu Gaurav Singh) ने बताया कि कुल्लू ज़िला में अवैध रूप से पैराग्लाइडिंग और राफ्टिंग करते हुए कई पर्यटकों की जानें गई हैं. पुलिस अवैध रूप से एडवेंचर गतिविधियों चलाने वालों का निरीक्षण कर कड़ी कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में अब दुराचार-एसिड अटैक मामलों में पीड़ित को 3-3 लाख मुआवजा
Loading...

हिमाचल का पहला मामला! चिट्टे संग पकड़े आरोपियों पर गैर इरादतन हत्या की FIR

हिमाचल: टीचर पिता पर आरोप, 22 माह की बेटी से किया दुष्कर्म; FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 10:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...