अपना शहर चुनें

States

'कोई बताए कैसे पांच वर्षों में विधायक महेश्वर सिंह की संपत्ति 4 करोड़ से 16 करोड़ हुई'

सुंदर सिंह ठाकुर, कुल्लू से कांग्रेस प्रत्याशी
सुंदर सिंह ठाकुर, कुल्लू से कांग्रेस प्रत्याशी

कांग्रेस प्रत्याशी सुंदर सिंह ठाकुर ने कुल्लू में कहा कि पिछले पांच सालों में महेश्वर सिंह की संपत्ति में तीन गुणा बढ़ोतरी हुई है.

  • Share this:
विधानसभा चुनावों में सभी दलों के प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है और ऐसे में प्रत्याशी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. कुल्लू सदर से भाजपा के प्रत्याशी व विधायक महेश्वर सिंह की संपत्ति में पिछले पांच वर्षों में संपत्ति तीन गुणा बढ़ गई है.

इस बारे में कांग्रेस प्रत्याशी सुंदर सिंह ठाकुर ने कुल्लू में कहा कि पिछले पांच सालों में महेश्वर सिंह की संपत्ति में तीन गुणा बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2004 में महेश्वर सिंह ने मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ा. उस दौरान उन्होंने निर्वाचन आयोग को दिए हलफनामे में 1 करोड़ 95 लाख के करीब की चल अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया है, लेकिन इस दौरान वे चुनाव हार गए थे.

सुंदर ठाकुर ने बताया कि वर्ष 2009 में भी महेश्वर सिंह ने मंडी संसदीय क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव लड़ा तब उनकी चल अचल संपत्ति 2 करोड़ 50 लाख के करीब दिखाई गई है. लिहाजा, इस दौरान पांच सालों में उनकी संपत्ति करीब दो गुणा हो गई लेकिन वे इस बार भी जीत नहीं पाए.



ठाकुर ने कहा कि 2012 के चुनावों के लिए दिए गए हलफनामे में उन्होंने अपनी चल अचल संपत्ति के ब्योरे में करीब 4 करोड़ 39 लाख का हवाला दिया है लेकिन विधायक के कार्यकाल के लगभग साढ़े चार साल बाद अब 2017 में उनकी चल और अचल संपत्ति अब करीब 16 करोड़ 13 लाख हो गई है.
उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है कि पांच वर्षो में विधायक महेश्वर सिंह की संपत्ति तीन गुणा कैसे अर्जित की? उनका ऐसा कौन सा व्यवसाय है जिससे पांच वर्षो में तीन गुणा संपति का इजाफा हुआ है.
उन्होंने कहा कि भगवान रघुनाथ की संपति पिछले पांच वर्षो में एक रूपये भी नहीं बढ़ी है जिन्हें दशहरा उत्सव समिति द्वारा लाखों रूपये का नजराना मिलता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज