हिमाचलः मनाली में ठंड से एक व्यक्ति की मौत, जीरो डिग्री के नीचे पहुंचा तापमान

हिमाचल में बर्फबारी की वजह से ठंड बढ़ी. मनाली में ठंड से एक की मौत. (बर्फबारी की फाइल फोटो)

हिमाचल प्रदेश में लगातार बर्फबारी (Snowfall) के बाद तापमान में जबर्दस्त गिरावट. पिछले हफ्ते बर्फबारी के बाद धूप खिली, लेकिन लोगों को ठंड से हल्की राहत ही मिल सकी है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में हुई बर्फबारी (Snowfall) के बाद सर्दी अब कहर बरपाने लगी है. कुल्लू जिले में भारी बर्फबारी के बाद तापमान जीरो डिग्री (Cold Wave) से भी नीचे चला गया है. इस कारण मनाली (Manali) और आसपास के इलाके में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. मनाली के चचोगा में ठंड से बीती रात एक व्यक्त की मौत हो गई. ठंड से मौत की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया. इसके बाद कुल्लू जिले के एसपी गौरव सिंह ने 40 साल के राजेश शर्मा की ठंड से मौत होने की पुष्टि की.

पहाड़ पर लगातार बर्फबारी के बाद हालांकि शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश में धूप खिली, लेकिन लोगों को ठंड से राहत नहीं मिली. हाड़ तक कंपा देने वाली ठंड ने आम लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त कर रखा है. मनाली में ठंड की वजह से 40 साल के शख्स की मौत के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने बताया कि चचोगा नाला के रहने वाले राजेश शर्मा की ठंड की वजह से मौत हुई है. मौत के बाद पुलिस ने स्थानीय लोगों के बयान लिए और शव का पोस्टमॉर्टम कराया.



आपको बता दें कि इससे पहले प्रदेश की राजधानी शिमला समेत कई अन्य जिलों में पिछले हफ्ते जमकर बर्फबारी हुई. शिमला, मनाली, केलांग समेत कई इलाकों में पहाड़ों की चोटियां बर्फ से ढंके नजर आए. हालांकि शुक्रवार के बाद शिमला में धूप खिली, जिससे लोगों को राहत मिली. लेकिन प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात अभी भी अत्यधिक ठंडी हो रही है. ठंड के कारण शाम ढलते से पहले ही लोग घरों में कैद हो जा रहे हैं. हालांकि पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से हिमाचल आने वाले पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.