कुल्लू. ऑनलाइन ठगी के 3 आरोपी जामताड़ा से गिरफ्तार, महिला से ठगे थे 2.73 लाख रुपये

कुल्लू पुलिस की गिरफ्त में तीन आरोपी.
कुल्लू पुलिस की गिरफ्त में तीन आरोपी.

पुलिस की टीम मामले में कई साक्ष्यों को जुटा रही है, जिससे मामले में पुलिस ने 72 हजार रुपये की रिकवरी की है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिले की पुलिस ने ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) करने वाले गिरोह के 3 शातिरों को झारखंड के जामताड़ा (Jamtara) से गिरफ्तार किया है. बता दें कि झारखंड (Jharkhand) का जामताड़ा ऑनलाइन ठगी के मामलों का गढ़ है.

महिला को लगाई थी चपत

पुलिस के मुताबिक, 13 जुलाई, 2020 को सदर थाना कुल्लू में 72 वर्षीय महिला ने ऑनलाइन ठगी की शिकायत दर्ज कराई. महिला ने शिकायत में बताया कि बैंक अधिकारी बनकर एक व्यक्ति ने फोन कॉलकर अकाउंट नंबर, एटीएम पिन और ओटीपी की जानकारी ले ली. फिर महिला के अकाउंट से उनकी पेंशन के 2 लाख 73 हजार रुपए निकाल लिए. जब महिला को ठगी का आभास हुआ था, तब महिला ने उस समय पुलिस को शिकायत की थी.



स्पेशल टीम बनाई गई थी
कुल्लू पुलिस के मुख्य एसपी गौरव सिंह ने स्पेशल टीम का गठन किया था और उसके बाद 1 दर्जन पुलिस के सदस्यों ने मामले की छानबीन की. स्पेशल टीम ने 3 शातिरों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है. एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि इस मामले में पुलिस की विशेष टीम ने 27 वर्षीय फारूख ज़ारा पुत्र स्व. दुखान ज़ारा रानीतार ज़मताड़ा झारखंड, 37 वर्षीय मोहिद ज़ारा पुत्र काशीम ज़ारारानीतार ज़मताड़ा झारखंड और 23 वर्षीय साजिद अंसारी पुत्र मासूद अंसरी ज़मताडा झारखंड निवासी को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि तीनों को झारखंड के जमताड़ा जिला से ही गिरफ्तार किया है. पुलिस की टीम मामले में कई साक्ष्यों को जुटा रही है, जिससे मामले में पुलिस ने 72 हजार रुपये की रिकवरी की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज