लाइव टीवी

73 पुलिस कांस्टेबल पद की परीक्षा में मिले सिर्फ 52 योग्य उम्मीदवार, भाई-बहन हुए सिलेक्ट

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 4, 2019, 7:15 PM IST
73 पुलिस कांस्टेबल पद की परीक्षा में मिले सिर्फ 52 योग्य उम्मीदवार, भाई-बहन हुए सिलेक्ट
कुल्लू जिले में पुलिस विभाग ने कांस्टेबल भती का रिजल्ट घोषित किया है.

पुलिस कांस्टेबल पद की लिखित परीक्षा का रिजल्ट आ गया है. कुल्लू जिला में पुलिस विभाग ने 52 उम्मीदवारों का मेरिट के आधार पर कांस्टेबल पद के लिए चयन कर लिया है

  • Share this:
कुल्लू. कुल्लू जिला में पुलिस विभाग (Police Department) ने 73 पुलिस कांस्टेबल (Police Constable) के पद के लिए फिजिकल टेस्ट (Physical Test) के बाद लिखित परीक्षा (Written Test) में 1774 युवाओं ने भाग लिया था. शुक्रवार को पुलिस कांस्टेबल पद की लिखित परीक्षा का रिजल्ट आ गया है. कुल्लू जिले में पुलिस विभाग ने कांस्टेबल भती का रिजल्ट (Result) घोषित किया है.

इस कैटेगिरी में इतने उम्मीदवारों का हुआ चयन

कुल्लू जिला में पुलिस विभाग ने 52 उम्मीदवारों का मेरिट के आधार पर कांस्टेबल पद के लिए चयन कर लिया है, जिसमें जनरल मेल फिमेल 1 पद ,ओबीसी कैटेगिरी मेल 5 पद, ओबीसी फिमेल 2 पद,एसटी में 2,एससी फीमेल का 1 पद, एससी मेल का 1 पद, होमगार्ड जनरल 1 पद, एससी आईआरडीपी मेल 2 पद,जनरल आईआरडीपी फीमेल 1 पद, जनरल आईआरडीपी मेल 3 पद, एससी मेल 5 पद, जनरल मेल के 14 पद, जनरल फीमेल के 3 पद, ड्राइवर एससी 2 पद, जनरल मेल में 4 पद, ओबीसी मेल 1 के पद पर उम्मीदवारों का चयन किया गया है.

योग्य उम्मीदवार नहीं मिलने से 21 पद रह गए खाली

पुलिस के विभिन्न विभाग कैटेगिरी में 21 योग्य उम्मीदवार नहीं मिलने पर पद खाली रह गए और वहीं एक्स सर्विस मैन के 12 पदों के लिए सर्विस सेलेक्शन बोर्ड उम्मीदवारों की सूची पुलिस विभाग को भेजेगा. वहीं पुलिस भर्ती में लगघाटी के खोपरी गांव के एक ही परिवार के भाई बहन को पुलिस कांस्टेबल की भर्ती में सलेक्ट किया गया है. दोनो भाई बहन जनरल आईआरडीपी के पदों पर मेरिट के आधार पर सलेक्ट हुए हैं. एसपी कुल्लू गौरव सिह ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन की जानकारी दी.

यह भी पढ़ें: CM जयराम ठाकुर की जमकर नाटी डाली और शुरू हुआ पहला छोटी काशी महोत्सव 

अनुराग ठाकुर ने कहा, फेसलेस होगी ITR, Tax भरने वाले को कोई नहीं करेगा परेशान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 7:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...