लाइव टीवी

करीब 6 किलो चरस के साथ तीन तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़े, NDPS के तहत केस दर्ज

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 21, 2019, 6:35 PM IST
करीब 6 किलो चरस के साथ तीन तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़े, NDPS के तहत केस दर्ज
कुल्लू पुलिस ने सैंज घाटी में चरस तस्करों के अड्डे पर दबिश देकर तीन लोगों को दबोचा

डीएसपी के अनुसार पुलिस ने सैंज घाटी के बागीकसाड़ी गांव में दबिश देकर तीन संदिग्धों व्यक्तियों को रोक कर तलाशी ली. पुलिस ने इनके पास से साढ़े पांच किलो से भी अधिक चरस (Marijuana) बरामद की. तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस (NDPS) एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल में कुल्लू पुलिस (Kullu Police) को चरस (Marijuana) तस्करी के मामले में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सैंज घाटी के बागीकसाड़ी गांव में दबिश देकर 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार (Three Persons Arrested) किया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक युवा द्वारा दी गई गुप्त सूचना (Secret Information) के आधार पर पता चला कि सैंज घाटी के एक क्षेत्र में कुछ लोग चरस की तस्करी करने की कोशिश में हैं. इस सूचना के आधार पर पुलिस की एक खुफिया टीम ने डीएसपी बंजार बिन्नी मिन्हास व इंस्पेक्टर सुनील संख्यान के नेतृत्व में सुबह सवेरे संभावित क्षेत्र की पूर्ण रूप से गहन नाकाबंदी व तलाशी की. इस दौरान पुलिस ने सुबह 3 संदिग्ध व्यक्तियों को 5 किलो 679  ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान 37 वर्षीय कौल राम पुत्र संगत राम, 30 वर्षीय कृष्ण चंद पुत्र चैनू राम और 50 वर्षीय चेतराम पुत्र हर्फी राम के रूप में हुई है. तीनों आरोपी गांव बागीकसाड़ी डाकघर बजाहरा तहसील सैंज जिला कुल्लू के निवासी हैं. इनके अन्य ठिकानों पर भी सर्च की गई. इनके खिलाफ़ थाना भुंतर में शिकायत दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

कुल्लू डीएसपी प्रियांक गुप्ता ने कहा कि गिरफ्तार किए गए तीनों चरस तस्कर एक ही गांव बागीकसाड़ी के निवासी हैं.


नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

डीएसपी कुल्लू प्रियांक गुप्ता ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस लगातार कड़ी कार्रवाई अमल में ला रही है. उन्होंने कहा कि इस क्रम में कुल्लू जिला के विभिन्न क्षेत्रों से तस्करों को खदेड़ा जा रहा है. इसी क्रम में पुलिस ने सैंज घाटी के बागीकसाड़ी गांव में दबिश देकर तीन संदिग्धों व्यक्तियों को रोक कर तलाशी ली और इनके पास से साढ़े पांच किलो से भी अधिक चरस बरामद हुई. तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कुल्लू जिला में समाज से नशे के सेवन को खत्म करने के लिए युवा व विद्यार्थी कुल्लू पुलिस के साथ सहयोग करें. युवा और विद्यार्थी इस मुहिम को सफल बनाने के लिए नशे से संबंधित जानकारी शेयर करें और अपना सामाजिक दायित्व निभाएं.

ये भी पढ़ें - मनाली : घाटी में भारी बारिश और बर्फबारी की आशंका, येलो अलर्ट जारी

ये भी पढ़ें - 24 नवंबर को नाहन में होगा जनमंच कार्यक्रम, 8 पंचायतों की सुनी जाएंगी समस्याएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 6:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...