लाइव टीवी

पुलिस ने चरस तस्कर टहल सिंह की बेनामी संपति, 2 गाड़ियां व 1 आइफोन समेत 4 मोबाइल सीज किए

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 30, 2019, 8:04 PM IST
पुलिस ने चरस तस्कर टहल सिंह की बेनामी संपति, 2 गाड़ियां व 1 आइफोन समेत 4 मोबाइल सीज किए
पुलिस ने चरस तस्कर टहल सिंह की 2 गाड़ियां व 1 आइफोन समेत 4 मोबाइल सीज कर ली है.

पुलिस ने टहल सिंह (Tahal Singh) की 2 ब्रांड न्यू र्वेना (Verna) और आई 20 स्पोटर्स कार (I-20 Sports Car) भी सीज कर ली. पुलिस ने 2 स्मार्ट मोबाइल और 1 आईफोन सीज किए हैं और पुलिस को जांच में टहल सिंह के बैंक अकाउंट में 7 लाख 88 हजार के ट्रांजेक्शन की जानकारी मिली है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में कुल्लू पुलिस (Kullu police) ने बीते 26 नवंबर को बजौरा चेकपोस्ट पर वॉल्वो बस में चेकिंग के दौरान मौहल निवासी टहन सिंह के कब्जे से एक किलो 200 ग्राम चरस (Charas) बरामद की थी. इसके बाद पुलिस को छानबीन के दौरान टहल सिंह की बेनामी संपति को लेकर कड़ी कार्रवाई की है और पुलिस ने टहल सिंह की 2 ब्रांड न्यू र्वेना (Verna) और आई 20 स्पोटर्स (I 20 Sports car) कार भी सीज कर ली. पुलिस ने 2 स्मार्ट मोबाइल फोन और 1 आईफोन (I-Phone) सीज किए हैं और पुलिस को जांच में टहल सिंह के बैंक अकाउंट में 7 लाख 88 हजार के ट्रांजेक्शन की जानकारी मिली है.

टहल सिंह के बैंक अकाउंट से 7 लाख 88 हजार का ट्रांजक्शन हुआ

पुलिस ने जांच में पाया कि टहल सिंह ने बिना आय के 2 नई कारें 3 मोबाइल फोन खरीदा है. इसके अलावा बैंक अकाउंट से लाखों की ट्रांजेक्शन हुई है और टहल सिंह के पिता ने उसके नाम कोई संपति नाम नहीं की है. यही वजह है कि पुलिस को यह शक हुआ कि इतनी सारी वस्तुएं खरीदने के लिए पैसे कहां से आए? पुलिस जांच में बेनामी संपति का भी खुलासा हुआ है.

Car
पुलिस ने जांच में पाया कि टहल सिंह ने बिना आय के 2 नई कारें 3 मोबाइल फोन खरीदा है.


पुलिस बैंक अकाउंट के डिटेल खंगाल रही है

तस्कर टहल सिंह के पास लाखों रुपये की बेनामी संपत्ति मिली है और पुलिस ने टहल सिंह की बेनामी संपति को सीज कर लिया है. पुलिस टहल सिंह का अकाउंट डिटेल खंगाल रही है और बैंक ट्रांजेक्शन के आधार पर उन लोगों से पूछताछ करने में जुट गई है, जिसने टहल सिंह के अकाउंट में पैसे भेजे हैं. टहल सिंह ने अपने खाते से जिन लोगों को पैसे भेजे, पुलिस उन सभी लोगों से पूछताछ कर रही है और इसके अलावा पुलिस टहल सिंह के मोबाइल कॉल डिटेल खंगाल रही है कि टहल सिंह के किस किस व्यक्ति से संबध है और इस तरस के कारोबार में टहल सिंह के साथ कौन-कौन लोग शामिल हैं. पुलिस सभी तथ्यों को ध्यान में रखकर आगामी छानबीन कर रही है.

1 किलो 200 चरस के साथ गिरफ्तार हुआ था आरोपी
Loading...

डीएसपी हेडक्वाटर प्रियांक गुप्ता ने बताया कि 26 नवंबर को मौहल निवासी टहल सिंह को 1 किलो 200 ग्राम चरस के साथ बजौरा नाके पर गिरफ्तार किया था. इसके बाद पुलिस ने इस मामले में टहल सिंह की संपति की जांच की. पुलिस ने टहल सिंह के पास से 2 नई कारें, 2 आईफोन 2 एंडरॉयड फोन सीज किए हैं और पुलिस को टहल सिंह के बैंक अकाउंट से 7 लाख 88 हजार की ट्रांजेशन की जानकारी मिली है और पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है. फिलहाल टहल सिंह अभी जेल में है.

यह भी पढ़ें: बहू को बच्चा नहीं होने पर सास, जेठानी और ननद ने मिट्टी का तेल छिड़क आग लगाई

छात्र प्रांजल का सोलर विलेज प्रोजेक्ट जंगली जानवरों से किसानों को बचाएगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 7:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...