हिमाचल: कुल्लू पुलिस ने IPH अधिकारी का काटा चालान तो थाने का पानी किया बंद!

Traffic Rules issue: ट्रैफिक नियमों को लेकर सख्ती बरतना कुल्लू पुलिस (Kullu Police) जवानों के लिए आफत बना गया है.

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 10, 2019, 10:56 PM IST
हिमाचल: कुल्लू पुलिस ने IPH अधिकारी का काटा चालान तो थाने का पानी किया बंद!
कुल्लू में चालान काटना पुलिस पर पड़ा भारी. (सांकेतिक तस्वीर)
Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 10, 2019, 10:56 PM IST
कुल्लू. नए मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act) के तहत ट्रैफिक नियमों (Traffic Rules) का उल्लंघन करने के बाद काटे जा रहे चालान की राशि से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. हालांकि, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में अभी नया एक्ट लागू नहीं किया गया है, लेकिन चालान काटने से जुड़ा एक मामला सामने आया है.

ट्रैफिक नियमों को लेकर सख्ती बरतना कुल्लू जिला (Kullu) के एक पुलिस थाना (Police Station) के कर्मियों को भारी पड़ गया. आलम यह है कि संबंधित थाना में एक सप्ताह से पानी की सप्लाई प्रभावित और ठप्प हो गई है.

यह है मामला
जानकारी के अनुसार, पतलीकूहल पुलिस थाना के जवानों ने कुछ दिन पहले सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग/आईपीएच (Himachal Pradesh IPH Department) के एक अधिकारी का चालान काटा था. अब पतलीकूहल पुलिस थाना में पानी की सप्लाई प्रभावित हो गई. दावा किया जा रहा है कि थाने में पानी की सप्लाई इसलिए प्रभावित हुई है, क्योंकि पुलिस के जवानों ने आईपीएच विभाग के अधिकारी का बिना हेलमेट का चालान काटा था.

हिमाचल में अभी नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू नहीं हुआ है.
हिमाचल में अभी नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू नहीं हुआ है.


थाने में पानी की सप्लाई प्रभावित: प्रभारी
पतलीकूहल पुलिस थाना के प्रभारी दयाराम का कहना है कि थाने में बीते एक सप्ताह से पानी की सप्लाई प्रभावित है. पानी न होने से जहां जवानों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं, वहीं लॉकअप में बंद कैदियों को शौचालय के लिए भी थाने से बाहर ले जाना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि आईपीएच विभाग से इस संबंध में शिकायत भी की गई है, लेकिन थाने की पानी की सप्लाई को बहाल नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि बात कुछ भी हो, लेकिन पानी की कमी के चलते थाने में जवानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बहरहाल, ट्रैफिक नियमों को लेकर सख्ती बरतना पुलिस जवानों के लिए आफत बना गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

बिलासपुर: सेवा सहकारी सभा समिति में 32 करोड़ घोटाले में 10 आरोपी गिरफ्तार

मोदी सरकार के 100 दिन पर बोले हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष राठौर-100 माह पिछड़ा देश

हिमाचल प्रदेश: चंबा में फिर लगे भूकंप के झटके, 48 घंटे में 6वीं बार हिली धरती

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 9:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...