COVID-19: कुल्लू में कोरोना संक्रमित को घर भेजने पर भड़के ग्रामीण, SP दफ्तर का घेराव
Kullu News in Hindi

COVID-19: कुल्लू में कोरोना संक्रमित को घर भेजने पर भड़के ग्रामीण, SP दफ्तर का घेराव
कुल्लू में एसपी दफ्तर के बाहर बैठे ग्रामीण.

Kullu SP office Protest: पंचायत प्रतिनिधि जनप्रतिनिधि व ग्रामीण एसपी (SP) के माफी ना मांगने पर अड़े रहे. पुलिस (Police) ने दर्जनों लोगों के नाम लिखे हैं. स्थानीय विधायक सुंदर सिंह ठाकुर (Sunder Singh Thakur) भी धरने पर पहुंचे हुए थे.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिले कोरोना संक्रमित (Corona) फौजी को घर भेजने पर लोग भड़क गए. लोगों ने बुधवार को एसपी कुल्लू (SP Kullu) गौरव सिंह के दफ्तर का घेराव कर दिया. लोगों का आरोप है कि एसपी ने कुछ लोगों के साथ बदसलूकी भी की. इस पर भड़के लोगों के साथ पंचायत प्रतिनिधियों और जन प्रतिनिधियों ने कुल्लू एसपी ऑफिस (Kullu SP Office) के गेट पर घरना दिया.

यह है मामला

जानकारी के मुताबिक, कुल्लू में एक फौजी जवान की कोरोना रिपोर्ट प़ॉजिटिव आई थी. फौजी जवान की कोरोना जांच पॉजिटिव आने के बाद उसे होम आइसोलेशन में भेज दिया गया. इस दौरान काईस पंचायत के पूर्व प्रधान ने सोशल मीडिया में प्रदेश सरकार व प्रशासन के खिलाफ कई सवाल उठाए थे तो पुलिस ने पूर्व पंचायत प्रधान को बार-बार पूछताछ के लिए बुलाया और मामले से जुड़े वीडियो डिलीट करने का दवाब बनाया. बार-बार थाने और एसपी ऑफिस बुलाने पर पंचायत प्रतिनिधियों व जन प्रतिनिधियों का दल एसपी कुल्लू से मिला. आरोप है कि एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने पंचायत प्रतिनिधि के साथ अभद्र व्यवहार किया.



माफी मांगने पर अड़े रहे
पंचायत प्रतिनिधि जनप्रतिनिधि व ग्रामीणों ने एसपी कुल्लू को माफी मांगने पर अड़े रहे. इस दौरान पुलिस ने दर्जनों लोगों के नाम लिखे और इस दारौन स्थानीय विधायक सुंदर सिंह ठाकुर भी धरने पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि सरकार प्रशासन के पास कोविड- 19 को लेकर इंतजाम चर्ममरा गए हैं. पंचायत प्रतिनिधियों ने कोरोना में बखूबी काम किया है. ऐसे में सभी पंचायत प्रतिनिधियों के साथ अभद्र व्यवहार नहीं सहेंगे. यूपी-बिहार का कल्चर कुल्लू में नहीं चलेगा. अधिकारी चुने हुए नुमांयदों के साथ अभद्र व्यवहार न करें.

कुल्लू में एसपी दफ्तर के बाहर धरना.


क्या बोले प्रतिनिधि

अरछंडी पंचायत के प्रधान चुनेश्वर ठाकुर ने बताया कि एसपी ऑफिस 3 जनप्रतिनिधि गए थे और कहा कि पॉजिटिव व्यक्तियों को ग्रामीणों क्षेत्रों में  आईसोलेशन की व्यवस्था नहीं है. इस पर एसपी कुल्लू ने अभद्र व्यवहार किया और ऑफिस से बाहर निकलने को कहा.प्रधान ने कहा कि मैं अपनी पंचायत में कोरोना पॉजिटिव को होम आईसोलेशन में नहीं रखूंगा. ग्रामीण भी इस के लिए तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार-प्रशासन के नुमांयदे के साथ अगर बदसलूकी वह सहन नहीं करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज