VIDEO: कुल्लू में ब्यास नदी में पलटी राफ्ट, सभी टूरिस्ट सुरक्षित बचाए

कुल्लू में रिवर राफ्टिंग.

River Rafting in Kullu: कुल्लू मे टूरिस्ट अक्सर रीवर राफ्टिंग का लुत्फ लेते हैं. लेकिन बरसाल में पानी अधिक होने के चलते रीवर राफ्टिंग किसी खतरे से कम नहीं है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिले में ब्यास नदी में एक राफ्ट पलटने से टूरिस्ट की जान पर आफत आ गई. ऊफनती ब्यास नदी (Beas River Kullu) से बाद में इन टूरिस्ट को रेस्क्यू कर लिया गया. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हुआ है.

जानकारी के अनुसार, जिला मुख्यालय कुल्लू से करीब चार किलोमीटर दूर बाशिंग के साथ लगते छरूडू के पास एक राफ्ट ब्यास नदी में पलट गई, जिसमें चार पर्यटक बैठे बताए जा रहे हैं. लेकिन घटना का जो वीडियो सोशल मीडिया में वयरल हो रहा है, उसमें राफ्ट पर दो ही लोग दिख रहे हैं. दोनों टूरिस्ट राफ्ट के ऊपर लेटे हुए हैं. बताया जा रहा है कि अन्य पर्यटकों को सुरक्षित बचा लिया गया था, जबकि राफ्ट को पायलेट और एक अन्य व्यक्ति ने रस्सी के सहारे काफी देर तक चट्टान के साथ बांधकर रखा.

उल्टी राफ्ट को किनारे लगाया

पलटने के बाद पर्यटक राफ्ट पर लेटे रहे और उसके बाद पायलट ने उल्टी राफ्ट को पानी में बहाते हुए किनारे लगाया और पर्यटकों को सुरक्षित बचाया है,  उधर, घटना को लेकर पुलिस को जानकारी नहीं मिली है. राफ्ट में बैठे पर्यटक कहां के थे, इसको लेकर अभी तक जानकारी नहीं मिल पाई है. बता दें कि कुल्लू मे टूरिस्ट अक्सर रीवर राफ्टिंग का लुत्फ लेते हैं. लेकिन बरसाल में पानी अधिक होने के चलते रीवर राफ्टिंग किसी खतरे से कम नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.