अपना शहर चुनें

States

VIDEO : बर्फीले तूफान में दबे जवान को रेस्क्यू करने वाली टीम को मिलेगा सम्मान

शनिवार से मनाली में दोपहर करीब तीन बजे रोहतांग टनल के नॉर्थ पोटल के समीप हिमस्खलन हुआ. इस हिमस्खलन की चपेट में बीआरओ के एक जवान समेत तीन लोग दब गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2018, 3:21 PM IST
  • Share this:
रोहतांग टनल के नॉर्थ पोटल के समीप बर्फीले तूफान के बाद बर्फ में दबे जवान को जिंदा बचाने वाले रेस्क्यू दल को हिमाचल प्रदेश सरकार सम्मानित करेगी.
सरकार का कहना है कि बीआरओ के जवानों और अन्य लोगों ने साहस और तत्परता का परिचय दिया और जवान को जिंदा बर्फ से निकाला. अब सरकार अभियान से जुड़े सभी लोगों को विशेष रूप से सम्मानित करेगी.

वन, परिवहन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने भी रेस्क्यू टीम की सराहना की. डीपीआरओ कुल्लू शेर सिंह ने इस बात की जानकारी दी है.

ये है मामला
शनिवार से मनाली में दोपहर करीब तीन बजे रोहतांग टनल के नॉर्थ पोटल के समीप हिमस्खलन हुआ. इस हिमस्खलन की चपेट में बीआरओ के एक जवान समेत तीन लोग दब गए थे. जिन्हें बाद में रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला.



तीनों लाहौल से मनाली की तरफ पैदल आ रहे थे, जैसे ही तीनों रोहतांग टनल के नॉर्थ पोटल पर पहुंचे तो हिमस्खलन की चपेट में आ गए. दोनों लोगों को तो जल्द निकाल लिया गया, लेकिन जवान बर्फ के नीचे दब गया. जिसे निकालने में रेस्क्यू टीम को लगभग डेढ घंटे लगा. फिलहाल जवान की हालत ठीक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज