पाइपलाइन टूटने से सड़क बनी दलदल, विभाग नहीं ले रहा सुध

बरसात और ऊपर से पाइपलाइन के टूटने की वजह से सड़क पर मिट्टी से दलदल बन गया है. इससे रास्ते पर लगातार दुर्घटना का भय बना रहने लगा है.

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 3, 2019, 10:49 PM IST
पाइपलाइन टूटने से सड़क बनी दलदल, विभाग नहीं ले रहा सुध
दलदली सड़क पर स्कूली छात्र व राहगिरों को पैदल चलने में हो रही मुश्किल.
Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 3, 2019, 10:49 PM IST
जिला मुख्यालय कुल्लू के साथ लगती महराजा घाटी की ग्राम पंचायत बल्ह के तहत गांव बदाह के ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है. ग्रामीणों व स्कूली छात्रों को गन्तव्य तक पहुंचने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल बदाह से पाहनाला, दोहरानाला के लिए सड़क चौड़ाई का कार्य चल रहा है. लेकिन बरसात और ऊपर से पाइपलाइन के टूटने की वजह से सड़क पर मिट्टी से दलदल बन गया है. इससे हर रोज सैंकड़ों वाहन चालकों को काफी दिक्कत पेश आने लगी है. इस कीचड़ में दोपहिया वाहन स्किड होकर गिरने लगे हैं. इन दिनों रास्ते पर लगातार दुर्घटना का भय बना रहने लगा है. बदाह गांव के बीचो बीच सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग की पाइप लाइन के टूट जाने के कारण सड़क मार्ग ने पूरी तरह से दलदल का रूप ले लिया है. ऐसे में वाहन चालकों व राहगीरों को सड़क से गुजरने के दौरान परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

दो माह से सड़क चौड़ीकरण का काम चल रहा है

इस बारे में पंचायत प्रधान चंद्र प्रकाश ने बताया कि कई मर्तबा लोनिवि व आईपीएच के अधिकारियों को लिखित में समस्या से अवगत कराया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. लगातार बदाह गांव के ग्रामीणों की समस्या को दरकिनार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि गत दो माह से पाहनाला सड़क मार्ग की चौड़ाई को बढ़ाने का कार्य लोनिवि के ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है. लेकिन बदाह गांव के बीचो-बीच बने इस दलदल से निजात दिलाने के लिए संबंधित विभाग कोई पहल नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि इसके विपरीत लोनिवि के ठेकेदार इस दलदल बनी जगह पर रोजाना बारिश के मौसम में ट्रक भरी मिट्टी फेंक रहे हैं. इस वजह से राहगीरों के साथ ही वाहन चालकों को भी परेशानी हो रही है.

ग्रामीणों की माने तो बीते दो माह से लोक निर्माण विभाग ने सड़क को धंसने से बचाने के लिए डंगा लगाया है. लेकिन यहां बने दलदल के कारण अब लगाया गया डंगा गिरने की कगार पर पहुंच गया है. ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द इसका समाधान नहीं किया गया तब लोक निमार्ण विभाग व आईपीएच विभाग का घेराव किया जाएगा.

ये भी पढ़ें - ऊना : तीन घंटे की बारिश में करोड़ों का नुकसान

ये भी पढ़ें - औट टनल के दोनों छोर मिले, समय से पहले पूरा हुआ बोरिंग का काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 10:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...