हिमाचल सरकार को झटका, रघुनाथ मंदिर के अधिग्रहण पर सप्रीम कोर्ट ने लगाया स्टे

कुल्लू के प्रसिद्ध रघुनाथ मंदिर के अधिग्रहण पर सुप्रीम कोर्ट ने स्टे लगा दिया है. बीते दिन छड़ीबरदार महेश्वर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में इस सबंध में याचिका डाली थी. अब महेश्वर सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने रघुनाथ रधुनाथ मंदिर अधिग्रहण पर रोक लगा दी है. बुधवार सुबह 11 बजे के करीब दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई.

News18Hindi
Updated: September 13, 2017, 5:34 PM IST
हिमाचल सरकार को झटका, रघुनाथ मंदिर के अधिग्रहण पर सप्रीम कोर्ट ने लगाया स्टे
कुल्लू का रघुनाथ मंदिर. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: September 13, 2017, 5:34 PM IST
कुल्लू के प्रसिद्ध रघुनाथ मंदिर के अधिग्रहण पर सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश सरकार को झटका दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल इसके अधिग्रहण पर स्टे लगा दिया है.

बीते दिन छड़ीबरदार महेश्वर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में इस सबंध में याचिका डाली थी. अब महेश्वर सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने रघुनाथ मंदिर के अधिग्रहण पर रोक लगा दी है. बुधवार सुबह 11 बजे इस संबंध में दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई.

बता दें कि इससे पहले, हिमाचल हाईकोर्ट ने 31 अगस्त को महेशवर सिंह की अधिग्रहण के खिलाफ दी याचिका कर दी थी.इसके बाद खबर आई थी कि प्रदेश सरकार ने याचिका खारिज होने के बाद रघुनाथ मंदिर अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरु कर दी है.

लेकिन इधर, मंदिर के मुख्य छड़ीबरदार महेश्वर सिंह ने की सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाल दी. उन्होंने मामले पर स्टे मिलने की पुष्टि की है.

25 अगस्त 2016 में प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इस मंदिर को अधिग्रहित करने का फैसला लिया था. इसके बाद विरोध में महेशवर सिंह ने हिमाचल हाईकोर्ट में मामलों को लेकर याचिका डाली, जो बीते 31 अगस्त को खारिज कर दी गई थी.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Himachal Pradesh News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 13, 2018 10:35 AM ISTभरोसा है राम मंदिर पर कोर्ट से 6 महीने में फैसला आ जाएगाः विहिप अध्यक्ष
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर