कुल्लू में 11वें दिन भी ‘बेबस’ स्कूली बच्चे सड़कों पर उतरे, बस रोकी

आनी क्षेत्र में बच्चे ट्रक और दूसरे वाहनों में लिफ्ट लेकर स्कूल पहुंच रहे हैं. क्योंकि बसों में ओवरलोडिंग नहीं की जा रही है.

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 2, 2019, 2:32 PM IST
कुल्लू में 11वें दिन भी ‘बेबस’ स्कूली बच्चे सड़कों पर उतरे, बस रोकी
कुल्लू में बस रोके सड़क पर बैठे बच्चे.
Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 2, 2019, 2:32 PM IST
हिमाचल प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के गृह जिला में 11वें दिन भी स्कूली छात्र सड़क पर चक्का जाम कर रहे हैं. बसों में न बिठाने और कमी पर छात्र लगातार रोजाना धरने देते हैं. भुंतर के साथ लगती शिलीहार पंचायत के नरोगी, त्रेहण, मासू, कलयाणी, बरशौगी गांव के करीब 50 स्कूल, कॉलेज के छात्रों को त्रेहण नरोगी सड़क यातायात की सुविधा नहीं मिल रही है. इससे स्कूली छात्र पिछले एक सप्ताह से 12 किलोमीटर पैदल चलकर भुंतर सीनियर सेकेंडरी स्कूल पहुंचते हैं, जिससे स्कूली छात्रों ने चक्का जाम किया है.

दो घंटे तक लगाया जाम
2 घंटे तक स्कूली छात्रों ने चक्का जाम कर प्रशासन से अतिरिक्त बस चलाने की मांग की. ग्रामीण क्षेत्रों में बस रूट कम होने के कारण स्कूल और कॉलेज के छात्रों व आम जनता को यातायात के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

दूसरे वाहनों में लिफ्ट ले रहे बच्चे

स्थानीय निवासी कुंज लाल, गंभीर, अमर चंद, ओम चंद, कमला देवी, मणी देवी, दुनी चंद, ओम प्रकाश, ऐल राम, राम चंद और सेस राम ने बताया कि पिछले 2 सप्ताह से स्कूली छात्रों को यातायात के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इससे आधा दर्जन गांव की 2 हजार की आबादी के लिए सिर्फ 2 बसें हैं. ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को मालवाहक जीप में मजबूर होकर सफर करना पड़ता है.

कुल्लू के आनी में लिफ्ट लेते बच्चे.


सड़कों की बदहाली भी हो दूर
Loading...

ऐसे में ग्रामीण ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि 2 बस रूट पर अतिरिक्त चलाएं. ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क किनारे पैराफिट और रैलिंग नहीं लगी हैं.उधर, आनी क्षेत्र में बच्चे ट्रक और दूसरे वाहनों में लिफ्ट लेकर स्कूल पहुंच रहे हैं. क्योंकि बसों में ओवरलोडिंग नहीं की जा रही है.

ये भी पढ़ें: शिमला स्कूल बस हादसा: HC ने दिए कमेटी बनाने के आदेश

शिमला बस हादसा: मान्या ने एग्जाम के लिए खूब की थी तैयारी

चौथी बस से उतारे जाने पर महिला ने काटा बवाल, देखिये वीडियो

हादसों का हिमाचल! सूबे की सड़कों से रोज क्यों उठ रहे ज़नाजे?

कोटखाई गैंगरेप: ‘सूरज की बॉडी पर 2 दिन तक पुरानी थी चोटें’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 1:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...