Shrikhand Mahadev Yatra: दोस्तों के साथ श्रीखंड महादेव गए शिमला के युवक की मौत

कुल्लू के आनी से शुरू होने वाली यह यात्रा इस साल स्थगित कर दी गई है.

Shrikhand Mahadev Yatra: श्रीखंड महादेव यात्रा रैस्क्टयू टीम के सदस्यों ने मौके पर पहुंचकर युवक को रैस्क्यू कर निरमंड पहुंचा दिया है और शव पुलिस को सौंप दिया है. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में दुनिया की सबसे कठिनतम और दुर्गम श्रीखंड महादेव की यात्रा (Shrikhand Mahadev Yatra) के दौरान एक और मौत हुई है. युवक अपने दोस्तों के साथ चोरी छुपे यात्रा पर निकले थे और इस दौरान युवक की तबीयत बिगड़ गई और उल्टियां होने के बाद और गंभीर स्थिति हो गई. दोस्तों ने उसे वापस लाने का भी प्रयास किया, लेकिन रास्ते में लौटते समय युवक ने दम तोड़ दिया है।

जानकारी के अनुसार, युवक शिमला जिला के बाराल, कोटखाई का 24 वर्षीय आशीष शर्मा बताया जा रहा है. ये युवक यात्रा पर रोक लगे होने के बावजूद भी चोरी छुपे श्रीखंड यात्रा पर निकले और जिसका खमियाजा युवक को अपनी जान देकर भुगतना पड़ा है.

श्रीखंड से युवक का शव लाते हुए.


प्रशासन को दी सूचना

युवक ने थाचडू के पास दम तोड़ा और उसके बाद युवक के दोस्तों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी और ऐसे में श्रीखंड महादेव यात्रा रैस्क्टयू टीम के सदस्यों ने मौके पर पहुंचकर युवक को रैस्क्यू कर निरमंड पहुंचा दिया है और शव पुलिस को सौंप दिया है. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

पहले भी हुई थी मौत

हाल ही में दो सप्ताह दिल्ली के एक युवक की भी यात्रा के दौरान मौत हो गई थी. इसके अलावा, गिरने से एक अन्य युवक घायल हो गया था. जिसे दो दिन बाद बहोशी की हालात में रेस्क्यू किया गया था. बता दें कि यात्रा पर जाना जोखिम भरा है. क्योंकि कोरोना के चलते इस बार मार्ग की कोई रैकी नहीं की गई है. ना ही मेडिकल कैंप या दूसरी सुविधाएं उपलब्ध हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.