VIDEO: कुल्लू में पेयजल सप्लाई में निकला जिंदा सांप, हड़कंप

एसडीएम आनी चेत सिंह ने बताया कि उन्हें भी मीडिया से जानकारी मिली है और इस संबध में जांच-पड़ताल की जा रही है और इस पर जांच के बाद उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 17, 2019, 4:53 PM IST
Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 17, 2019, 4:53 PM IST
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के बंजार उपमंडल के तलुणा पंचायत के मातल गांव में पेयजल पाइप में जिंदा सांप निकलने से हड़कंप मच गया है. ग्रामीणों ने पानी की सप्लाई बंद होने के बाद जब पाइप का जोड़ खोला तो उसमें जिंदा सांप निकला. इसके बाद ग्रामीणों के होश उड़ गए.

मातल गांव में नहीं आ रहा था पानी
स्थानीय ग्रामीण पूर्ण चंद, राज कुमार, सुरेश कुमार, मणि देवी और शीला देवी ने बताया कि गांव में कई दिनों से पानी की सप्लाई रुकने के कारण आईपीएच विभाग के फीटर दीवान चंद ने जब सप्लाई चेक की तो लाइन में पानी सप्लाई हो रहा है, लेकिन मातल गांव में लोगों के घरों के नलों में पानी नहीं आ रहा था.

विभाग पर अनदेखी का आरोप

इसके बाद फिटर ने जब जोड़ निकाला तो उसमें सांप निकाला, जिसके बाद ग्रामीणों ने सांप को बाहर निकाला और उसे मार दिया. आनी के स्थानीय गांव अर्था, चौकी, मातल, दशौग और चमाला के ग्रामीणों ने आईपीएच विभाग पर अनदेखी का आरोप लगाया और उन्होंने कहा कि क्षेत्र के कई टैंको की नियमित न तो सफाई और ना ढक्कन का प्रबंध है, जिससे जंगली जीवज-जंतु पेयजल पानी को खराब कर रहे है. इससे ग्रामीणों को जहरीला पानी पीना पड़ रहा है.

ग्रामीणों की मांग
ग्रामीणों ने कहा कि सरकार आईपीएच विभाग को टैकों की साफ सफाई-ढक्कन का उचित प्रबंधन करें, ताकि आगे इस तरह की घटना न हो सके. जिला परिषद सदस्य ममता ने बताया कि क्षेत्र में आईपीएच विभाग की लापरवाही से लोगों को विषैला पानी पीना पड़ रहा है और सरकार को इस संबंध में उचित कार्रवाई करनी चाहिए और क्षेत्र की जनता को स्वच्छ जल मिले इसके लिए सरकार टैकों का रख-रखाव करें.
Loading...

ये बोले एसडीएम
एसडीएम आनी चेत सिंह ने बताया कि उन्हें भी मीडिया से जानकारी मिली है और इस संबध में जांच पड़ताल की जा रही है और इस पर जांच के बाद उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: जीनत के मां-बाप ने किन्नर होने पर छोड़ा, उसने गोद ली बेटी...

कांगड़ा के लिए नीदरलैंड के साथ 800 करोड़ का हुआ एमओयू

अब घरेलू बाजार में मिलेंगे हिमाचली सेब को अच्छे दाम

NGT के नियमों को ताक पर रख रोहतांग पहुंच रही 4000 टैक्सियां

इस तालाब में राजा करते थे अठखेलियां, अब कीचड़ में तब्दील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 4:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...