Home /News /himachal-pradesh /

मनाली के कोठी में प्रशासन ने किया आपदा से निपटने के लिए मॉक ड्रिल

मनाली के कोठी में प्रशासन ने किया आपदा से निपटने के लिए मॉक ड्रिल

एच आर वैरबा ,एसडीएम, मनाली  
फोटो- ईटीवी

एच आर वैरबा ,एसडीएम, मनाली   फोटो- ईटीवी

मनाली के कोठी में शुक्रवार को प्रशासन की ओर से आपदा से निपटने के लिए मॉकड्रिल का आयोजन किया गया जिसमें प्रशासनिक अधिकारीयों के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने भी भाग लिया.

    हिमाचल में लगातार हो रही बारिश से जहां जन जीवन अस्त- व्यस्त हो गया है वही जगह-जगह हो रहे भूस्खलन से भी लोगों की रातों की नींद उड़ गई है.

    इसी के चलते मनाली के कोठी में शुक्रवार को प्रशासन की ओर से आपदा से निपटने के लिए किस प्रकार के प्रयास किए जाएं. इसी को लेकर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया जिसमें प्रशासनिक अधिकारीयों के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने भी भाग लिया.

    मॉकड्रिल के दौरान लोगों को बताया गया कि यदि भविष्य में रात के समय कोई आपदा होती है तो उस स्थिति में किस तरह से से निपटा जाए और आपदा में घायल हुए लोगों को किस प्रकार प्राथमिक उपचार किया जाए .

    मनाली प्रशासन की तरफ से आयोजित मॉकड्रिल के बारे में जानकारी देते हुए एसडीएम एच वैरबा ने कहा कि शुक्रवार को कोठी में मॉकड्रिल का अायोजन किया गया है.

    इस मॉकड्रिल को यह मानकर किया गया कि यदि रात को पहाडी में कोई बादल फटने जैसी घटना होती है तो उस स्थिति में किस प्रकार से लोगों को बचाया जाए और किस प्रकार से उस स्थिति में आपदा की चपेट में आए लोगों की सहायता की जाए ताकि जान-माल का नुकसान कम से कम हो.

    ( रिपोर्ट -सचिन शर्मा)

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर