Home /News /himachal-pradesh /

कुल्लू के लगघाटी में आग का तांडव, दो करोड़ की संपत्ति का नुकसान

कुल्लू के लगघाटी में आग का तांडव, दो करोड़ की संपत्ति का नुकसान

कुल्लू जिले में लगघाटी के जिंदी गांव में नौ घर जलकर राख हो गए

कुल्लू जिले में लगघाटी के जिंदी गांव में नौ घर जलकर राख हो गए

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की लगघाटी के दुर्गम क्षेत्र फलाण पंचायत के जिंदी गांव बिजली की तारों के शॉर्ट सर्किट के कारण आगजनी में 9 मकान जलकर राख हो गए हैं.

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की लगघाटी के दुर्गम क्षेत्र फलाण पंचायत के जिंदी गांव बिजली की तारों के शॉर्ट सर्किट के कारण आगजनी में 9 मकान जलकर राख हो गए हैं और 1 मकान को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है. एक जानकारी के अनुसार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे के समय आंधी तूफान के कारण बिजली लाइन की तारें टकराने से आग घास के कोठे में जा लगी. इसके बाद हवा के कारण देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

आग की सूचना मिलते ही गांव में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. ग्रामीण आग बुझाने के लिए पहुंचे और 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस आगजनी की घटना में 3 गाय, 1 बकरी, 1 भेड़ जिंदा जल गईं. इस आगजनी की घटना में करीब 2 करोड़ रुपए के नुकसान का आकलन किया गया है.

कुल्लू प्रशासन के एसडीएम अनुराग शर्मा ने पीड़ित परिवार को 10,10 हजार रुपये की फौरी राहत दी और कहा कि प्रशासन की तरफ से सभी बेघर हुए परिवारो को जरूरत का सामान बर्तन, कंबल, रजाई, गद्दे व 15,15 दिन का राशन फ्री दिया जाएगा.

एसडीएम अनुराग चंद्र शर्मा ने घटना स्थल पर पहुंच कर नुकसान का जायजा लिया और प्रभावित परिवारों को हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया.

यह भी पढ़ें: PHOTOS: किन्नौर में पांच दिन बाद भी नहीं मिले बर्फ में दबे जवान, सेना कर रही तलाश

सेना की वर्दी में संदिग्ध की सूचना से हड़कंप, निकला फर्जी मेजर

Tags: Fire, Himachal pradesh, Kullu

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर