कुल्लू वालों ने कहा- मोदी ने दी आयुष्मान-उज्जवला योजनाएं इसलिए आएगा तो...

कुल्लू के व्यापारी गुलशन ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना चाहिए.

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 22, 2019, 1:53 PM IST
कुल्लू वालों ने कहा- मोदी ने दी आयुष्मान-उज्जवला योजनाएं इसलिए आएगा तो...
नरेंद्र मोदी
Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 22, 2019, 1:53 PM IST
लोकसभा चुनावों के नतीजे 23 मई को आएंगे, लेकिन कुल्लू जिले की जनता क्या सोचती है, इस बारे में न्यूज 18 के इस संवाददाता ने आम जनता की राय ली है. प्रधानमंत्री कौन बनेगा के जवाब में कुल्लू जिला की अधिकतर जनता की राय में नरेन्द्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनना चाहिए. कुल्लू जिले में आम जनता की राय में पिछले 5 वर्षों में योजनाओं से देश के हर वर्ग के लोगों को लाभ पहुंचा है और देश में एक ओर जहां करोड़ों गरीब महिलाओं को उज्जवला योजना से धुआं रहित जीवन जीने के लिए गैस कनेक्शन देकर लाभ पहुंचाया. वहीं आयुष्मान भारत योजना से देश के करोड़ों लोगों को गंभीर बीमारी में 5 लाख रुपये तक की सहायता मिल रही है जिससे गरीब लोगों को बीमारी के कारण घर, जमीनें बेचकर इलाज नहीं कराना पड़ रहा है. 50 करोड़ से अधिक लोगों को इस योजना का लाभ मिला है.

कुल्लू की जनता ने बताया कि केंद्र सरकार ने 10 प्रतिशत गरीब सवर्ण को आरक्षण देकर लाखों गरीब सवर्णों को लाभ पहुंचाया. देश में सबसे ज्यादा वाहवाही एयर स्ट्राइक से लूटी. कुल्लू जिले की अधिकांश जनता की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों का बदला बालाकोट में एयर स्ट्राइक के जरिए लिया.



कुल्लू के व्यापारी गुलशन ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना चाहिए और पिछले 5 सालों में बहुत अच्छा कार्य किया है जिससे उज्जवला, आयुष्मान भारत सहित अनेकों योजनाओ का लाभ मिल रहा है. उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा जरूरी है और जब देश सुरक्षित नहीं रहेगा तो देश का हर नागरिक अपना जीवन कैसे व्ययतीत करेगा.

कुल्लू की सुमन ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बजुर्गों के लिए पेंशन का प्रबंधन किया. महिलाओं के लिए उज्जवला योजना जैसी सुविधा दी है. उन्होंने कहा कि किसानों के लिए भी सम्मान निधि योजना शुरू की है, ताकि देश के किसान को सुविधा मिले और देश विकास की राह पर आगे बढ़े.

यह भी पढ़े: PHOTOS: देखिए, कैसे काशी से आए पंडितों ने उतारी सतलुज की आरती

रिजल्ट से पहले जश्न की तैयारी! मोदी मुखौटे लगा बना रहे लड्डू
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...