कुल्लू में डोहलुनाला टोल प्लाजा का विरोध, 5 घंटे से चंडीगढ़-मनाली हाईवे बंद

कुल्लू में टोल प्लाज के विरोध में चंडीगढ़ मनाली हाईवे पर बैठे लोग.

Toll Plaza Protest in Kullu: कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि कुछेक लोग कांग्रेस विचारधारा के हैं, जो आम जनता को बहला-फुसलाने की कोशिश कर रहे हैं.

  • Share this:
कुल्लू/शिमला. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिले में टोल प्लाजा (Toll Plaza) को लेकर स्थानीय लोगों ने चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे (Chandigarh Manali National Highway) जाम कर दिया है. बड़ी संख्या में लोग हाईवे पर बैठे हुए हैं. कुल्लू के रायसन के डोहलुनाला के पास टोल प्लाजा लगाने के विरोध में स्थानीय लोगों ने चक्का जाम (Road Block) कर दिया है. इस वजह से ट्रैफिक बाधित हुआ है. करीब बीते पांच घंटे से यह हाईवे बंद पड़ा है. राइट बैंक की ओर से हालांकि ट्रैफिक (Traffic) की आवाजाही हो रही है, लेकिन वाहनों की संख्या अधिक होने से यह मार्ग भी प्रभावित है.

यह है मामला
कुल्लू के रायसन के डोहलुनाला के पास टोल प्लाजा लगान का लोग विरोध कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि उन्हें रोजमर्रा के काम के लिए कुल्लू से मनाली आना-जाना पड़ता है. ऐसे में उन्हें हर बार यहां से गुजरने पर टोल देना पड़ेगा. जोकि सही नहीं है. इससे पहले भी लोग प्रदर्शन कर चुके हैं. फोरलेन संघर्ष समिति के मनाली उप मंडल के अध्यक्ष महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि पिछले 5 वर्षों से स्थानीय जनता हक के लिए लड़ रहे हैं. फल-उत्पादक मंडल के सचिव राजबीर ने बताया कि डोहलुनाला टोल प्लाजा में स्थानीय लोगों को 2 किलोमीटर दूर अस्पताल जाने के लिए भी टोल देना पड़ रहा है. सब्जी मंडी जाने के लिए किसान- बागवानों को बार-बार टोल देना पड़ रहा है.

यह बोले कैबिनेट मंत्री गोविंद ठाकुर
टोल प्लाजा मामले पर परिवहन मंत्री एवं मनाली के विधायक गोविंद सिंह ठाकुर का बयान आया है. उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले पर संवेदनशील है. टोल प्लाजा से उपजी स्थिति का मामला सीएम जयराम ठाकुर के ध्यान में भी है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को भी पत्र लिखा गया है, जिसमें इस समस्या का समाधान करने का आग्रह किया गया है. ऐसे में लोग शांतिपूर्वक अपने घरों में जाएं. सरकार कोई न कोई रास्ता जरूर निकाल लेगी.

कुल्लू में टोल प्लाजा के विरोध में प्रदर्शन.
कुल्लू में टोल प्लाजा के विरोध में प्रदर्शन.


कांग्रेस कर रहे बवाल
कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि कुछेक लोग कांग्रेस विचारधारा के हैं, जो आम जनता को बहला-फुसलाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्हें दुख इस बात का है कि विकास का काम तेजी हो रहा है. कुल्लू से मनाली पहुंचने के लिए पहले  डेढ़ से दो घंटे लगते थे. अब आधा घंटा में मनाली पहुंचा जा सकता है. परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि कोई नया काम प्रारंभ होता है तो उसके साथ नई चीजें भी आती हैं, लेकिन जब कोई करेगा ही कुछ नहीं तो होगा भी कुछ नहीं. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों के लिए इस समस्या का कोई न कोई हल सरकार जरूर निकालेगी.

ये भी पढ़ें:CAA पर हिंसा: CM जयराम बोले- भारत माता की जय कहने वाला ही देश में रहेगा

हिमाचल के स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार का इस्तीफा, स्पीकर का नामांकन भरा

हमीरपुर एसिड अटैक: ‘स्कूल टाइम में छात्र बोल रहा था कि छुट्टी पर फेंकूगा एसिड‘

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.