कुल्लू मनाली में पर्यटक एडवेंचर गतिविधियों का उठा रहे लुत्फ
Kullu News in Hindi

कुल्लू मनाली में पर्यटक एडवेंचर गतिविधियों का उठा रहे लुत्फ
कुल्लू मनाली में पर्यटकों की बढ़ी आमद

कुल्लू (Kullu) जिले में पर्यटकों (Tourists) के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. इस दौरान बर्फीली पहाड़ियों के बीच पर्यटक आसमान में उड़ने का खूब मजा ले रहे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू (Kullu) जिले में पर्यटकों (Tourists) के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. इस दौरान बर्फीली पहाड़ियों के बीच पर्यटक आसमान में उड़ने का खूब मजा ले रहे हैं. बता दें कि पैराग्लाइडिंग साइट (Paragliding Site) डोभी (Dobhi) के पास पर्यटक परिदों जैसी ऊंची उड़ान आसमान में भर रहे हैं.

कुल्लू मनाली में पर्यटकों की बढ़ी आमद

बता दें कि कुल्लू के पर्यटन स्थलों पर बर्फबारी के बाद देश के विभिन्न राज्यों से आने वाले पर्यटकों की संख्या काफी बढ़ गई है. पर्यटक कुल्लू पहुंचकर एडवेंचर गतिविधियां जैसे पैराग्लाइडिंग का आंनद उठा रहे हैं. पैराग्लाइडिंग साइट डोभी में पर्यटक आसमान में ऊंची उड़ाने भर रहे हैं. आसमान में चारों तरफ पर्यटक पैराग्लाइडिंग करते दिखाई दे रहे हैं. कुल्लू मनाली में लगातार पर्यटकों की आमद बढ़ने से एडवेंचर पर्यटन से जुड़े कारोबारियों के व्यवसाय में इजाफा हो रहा है.



क्रिसमस व नए साल के मौके पर पर्यटकों को ताजा बर्फबारी देखने को मिल सकती है



क्रिसमस और नए साल के लिए कुल्लू मनाली में देश विदेश से हजारों की संख्या में पर्यटक कुल्लू पहुंच रहे हैं. इससे पर्यटन कारोबार से जुड़े पर्यटन व्यवसायी चांदी कूट रहे हैं. वहीं मौसम विभाग की मानें तो आगामी दिनों में बारिश और बर्फबारी होने से क्रिसमस व नए साल के मौके पर पर्यटकों को ताजा बर्फबारी में मस्ती करने का मौका मिलेगा.

दिल्ली से आई पर्यटक मनीषा ने बताया कि कुल्लू मनाली में पैराग्लाइडिंग सुरक्षित है. इससे यहां पर पायलट पैराग्लाइडिंग उड़ाने के लिए गाइड किया जाता है. वहीं पंजाब से आई अमृत कौर ने बताया कि ऊंचे पहाड़ों से पैराग्लाइडिंग करने का अलग मजा आया और चारों तरफ की पहाड़ियों में बर्फबारी के बाद ठंडी हवाओं के बीच उड़ने का अलग आनंद मिला. उन्होंने कहा कि यहां पर पायलट सुरक्षित पैराग्लाइडिंग करवा रहे हैं, जिससे यहां पर एडवेंचर गतिविधियों का आनंद ले रहे हैं.

पर्यटकों को सुरक्षित करवाई जा रही पैराग्लाइडिंग

पैराग्लाइडिंग ऑपरेटर संजय ठाकुर ने बताया कि डोभी पैराग्लाइडिंग साइट पर पर्यटकों को सुरक्षित पैराग्लाइडिंग करवाई जा रही है. यहां पर सैकड़ों पैराग्लाइडर दिन में उड़ान भरते हैं. बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक खूब मजा कर रहे हैं, जिससे यहां पर सभी ऑपरेटर वर्ल्ड क्लास पैराशूट का उपयोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रशिक्षित पायलट सुरक्षित पैराग्लाइडिंग करवा रहे हैं, जिससे पैराग्लाइडिंग का पर्यटक आनंद ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- हिमाचल: 5 फीट बर्फबारी के बाद खिली धूप तो चमक उठी चूड़धार, देखें, PHOTOS

ये भी पढ़ें:- हिमाचल में बर्फबारी में 340 भेड़-बकरियों सहित फंसे पालक, फरिश्ता बने युवकों ने किए रेस्कयू
First published: December 18, 2019, 9:23 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading