Assembly Banner 2021

फोरलेन सड़क निर्माण कार्य ने बढ़ाई लोगों और पर्यटकों की परेशानी

फोरलेन सड़क निर्माण कार्य के कारण लग रहा कुल्लू में जाम.

फोरलेन सड़क निर्माण कार्य के कारण लग रहा कुल्लू में जाम.

फोरलेन के निर्माण कार्य के चलते जिला कुल्लू और मंडी के विभिन्न स्थानों पर रोजना घंटों जाम लग रहा है. इस कारण लोगों और पर्यटकों को काफी परेशानी हो रही है.

  • Share this:
मनाली-नागचला सड़क के फोरलेन के निर्माण कार्य ने लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं. फोरलेन के निर्माण कार्य के चलते जिला कुल्लू और मंडी के विभिन्न स्थानों पर रोजना घंटों जाम लग रहा है. इस कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है. फोरलेन की कटिंग का इनदिनों औट से लेकर मनाली तक विभिन्न स्थानों पर काम चल रहा है, इसी के चलते विभिन्न स्थानों पर रोजना जाम लग रहा है.

इन दिनों औट से कुल्लू के बीच रोजना लंबे जाम के चलते लोगों को खासी दिक्कतें झेलनी पड़ी रही हैं. कुल्लू-मनाली में विंटर टूरिस्ट सीजन का आगाज हो चुका है. इसके चलते कुल्लू-मनाली में पर्यटकों की संख्या भी काफी बढ़ गई है और जाम के चलते पर्यटकों को परेशानियां उठानी पड़ रही हैं.

जाम के चलते बसें भी कई घंटें लेट हो रही हैं. औट व्यापार मंडल के अध्यक्ष विनोद चावला का है कि फोरलेन के निर्माण कार्य कर रही कंपनियां बीच सड़क में ही मलवा लोड करने लग जाती हैं. जिसके चलते जाम लगने लगता है.



ट्रक में मलवा लोड करने के लिए स्थान बनाने चाहिए, ताकि लोगों को परेशानी न हो. साथ ही सही तरीके से पानी का छिड़काव भी करना चाहिए. उन्होंने कहा कि धूल-मिट्टी से स्थानीय लोगों और पर्यटकों का बुरा हाल हो गया है.
स्थानीय निवासी संजय का कहना है कि फोरलेन के कार्य के चलते उन्हें काफी परेशानी हो रही है. जाम में स्कूल बसें और एंबुलेंस इत्यादि भी फंस रही है. फोरलेन का निर्माण कर रही कंपनी का इस बात का ध्यान भी रखना चाहिए कि जाम कम से कम लगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज