Home /News /himachal-pradesh /

परिवहन मंत्री के ही क्षेत्र में 6 महीने से नहीं मिल रही बस सेवाएं

परिवहन मंत्री के ही क्षेत्र में 6 महीने से नहीं मिल रही बस सेवाएं

कुल्लू जिले में बस सुविधाएं कम होने से जनता को परेशानी हो रही है

कुल्लू जिले में बस सुविधाएं कम होने से जनता को परेशानी हो रही है

कुल्लू के भेखली, व्यासर, जिदौड़ सहित सैंकड़ो गांव की जनता 4-5 घंटे तक बस स्टैंड पर बसों का इंतजार कर रही है. गइस रूट पर प्राइवेट 2 बसें पिछले 6 माह से नहीं चल रही है

    कुल्लू जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में जनता को एक जगह से दूसरी जगह की यात्रा करने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यह सब कहीं और राज्य के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर की विधानसभा क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है. कुल्लू के भेखली, व्यासर, जिदौड़ सहित सैंकड़ो गांव की जनता 4-5 घंटे तक बस स्टैंड पर बसों का इंतजार कर रही है. गइस रूट पर प्राइवेट 2 बसें पिछले 6 माह से नहीं चल रही है जिससे ग्रामीण क्षेत्रों की जनता को परेशान होना पड़ रहा है. बसें कम होने के चलते अधिकतर सवारियों को सीटें नहीं मिलने से दिक्कतें हो रही है. ग्रामीण क्षेत्रों की जनता को टैक्सियों और जीप में सफर करना पड़ रहा है. एक तरफ सरकार ने ओवरलोडिंग पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं और दूसरी तरफ जनता को बसें ना मिलने से सफर करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

    दोपहर 2 बजे के बाद बसें चलती हैं

    व्यासर के स्थानीय निवासी पूर्ण चंद ने बताया कि भेखली, व्यासर और जिदौड़ के लिए 2 बजे के बाद बसें चलती है और यहां से सिर्फ 3 बसें चलती है. ऐसे में हजारों लोगों के लिए यातायात की सुविधा नहीं मिल रही है. गइस रूट पर प्राइवेट 2 बसें पिछले 6 माह से नहीं चल रही है जिससे ग्रामीण क्षेत्रों की जनता को परेशान होना पड़ रहा है.

    स्कूली छात्रों को नहीं मिल रही बस सुविधाएं

    उन्होंने कहा कि स्कूली-कॉलेज के छात्रों के लिए बसें रास्ते में नहीं रूक रही हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने ओवरलोडिंग पर रोक लगा दी है, लेकिन बसों का कोई प्रवंधन नहीं किया जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

    शिमला के लिए भी 6 घंटे करना पड़ता है इंतजार

    दिल्ली से कुल्लू मनाली घूमने आए यासीर ने बताया कि शिमला के लिए 6 घंटे तक दिन में बस की सुविधा नहीं है.उन्होंने कहा कि सुबह 12 बजे के बाद 6 बजे रात के बाद बस रूट हैं ऐसे में पर्यटक 6 घंटे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

    यह भी पढ़ें: सोलन में डीजल चोर गैंग सक्रिय, तीन को किया पुलिस के हवाले

    हंगरी की योआना बनी हिमाचली युवक सन्नी की दुल्हन

    Tags: Himachal pradesh, Kullu, Public Transportation

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर