लाइव टीवी

कुल्लू में 5 बीघा भूमि पर की चरस की अवैध खेती, दो लोगों पर FIR

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 22, 2019, 10:18 AM IST
कुल्लू में 5 बीघा भूमि पर की चरस की अवैध खेती, दो लोगों पर FIR
कुल्लू में चरस की खेती.

Drugs in Himachal: राजस्व विभाग से निजी भूमि की रिपोर्ट मिलने के बाद मामले में आगामी कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले (Kullu) में पुलिस का नशे (Drugs) के खिलाफ अभियान लगातार चल रहा है. कुल्लू पुलिस निजी भूमि पर चरस की खेती करने वाले दो व्यक्तियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की है. प्यारेलाल और भूपेंद्र के खिलाफ एनडीपीएस की धारा 8 व 20 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मणीकर्ण घाटी का मामला
जानकारी के अनुसार, आरोप है कि इन दोनों व्यक्तियों ने करीब 5 बीघा भूमि पर चरस की खेती की है. एसपी कुल्लू गौरव सिंह (SP Kullu) ने बताया कि पुलिस ने करीब 7 हजार से अधिक बीघा सरकारी भूमि से चरस की खेती नष्ट की है. एसपी ने कहा कि मणिकर्ण घाटी के छंयूर गांव में दो व्यक्तियों ने निजी भूमि पर चरस की खेती की है. राजस्व विभाग को भूमि की निशानदेही करने के लिए पत्राचार किया गया है. राजस्व विभाग से निजी भूमि की रिपोर्ट मिलने के बाद मामले में आगामी कार्रवाई की जाएगी.

लगातार जारी है अभियान:एसपी

एसपी कुल्लू ने कहा कि पुलिस लगातार निजी भूमि पर चरस की अवैध खेती करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है. अब तक करीब 1 दर्जन व्यक्तियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और पुलिस ने चरस की अवैध खेती निजी भूमि पर करने वाले लोगों की सूची तैयार की है. आने वाले समय में इन सभी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

VIDEO: पास देते पैराफीट से टकराई स्कॉर्पियो में लगी आग, चालक की ऐसे बची जान

VIDEO: युवाओं के खून में बढ़ रहा है नशीला जहर, शिमला बनी चिट्टे की राजधानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 9:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...