लाइव टीवी

नशा तस्करी में सलिंप्त महिला सहित दो आरोपियों की 20.50 लाख की संपत्ति जब्त

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 22, 2020, 2:56 PM IST
नशा तस्करी में सलिंप्त महिला सहित दो आरोपियों की 20.50 लाख की संपत्ति जब्त
हिमाचल प्रदेश में नशे का कारोबार. (सांकेतिक तस्वीर)

Drugs in Himachal: छानबीन के दौरान महिला के बैंक खाते में 10 लाख रुपये भी मिले थे, जो कि उसकी आय से मेल नहीं खाते हैं. बाद में महिला का खाता सीज कर दिया गया था.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश (Drugs in Himachal) की कुल्लू पुलिस ने नशा तस्करी के मामले में महिला सहित दो आरोपियों की 20 लाख 50 हजार रुपये की संपत्ति (Property) जब्त की है. 27 दिसंबर 2019 को कुल्लू थाने (Kullu Police Station) की टीम को गुप्त सूचना पर महिला शीला देवी न्यूली, कुल्लू के घर पर रेड डाली थी. इस दौरान घर में सूटकेस से 425 ग्राम चरस (Cannabis) बरामद हुई. महिला को गिरफ्तार कर लिया गया था.

शराब भी बेचती थी महिला
पूछताछ में महिला ने बताया कि उसे ईश्वर पुत्र दौलतराम गांव लारन, बबेली, कुल्लू चरस की रेगुलर सप्लाई करता है. पुलिस ने दौलत राम को भी गिरफ्तार कर लिया था. महिला ने पूछताछ में बताया था कि वह पहले शराब बेचती थी. पुलिस ने उसे पकड़ा था तथा और उसे पांच हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया था.

बैंक खाते में मिले दस लाख रुपये

छानबीन के दौरान महिला के बैंक खाते में 10 लाख रुपये भी मिले थे, जो कि उसकी आय से मेल नहीं खाते हैं. बाद में महिला का खाता सीज कर दिया गया था. महिला के पीएनबी की ढालपुर शाखा के खाते में 1,43,491 रुपये की एफडी और बचत खाते में 6,42,540 रुपये और पोस्ट ऑफिस सुल्तानपुर के अकाउंट में 2,12,855 रुपये मिले हैं. एनडीपीएस की धारा-68 के अन्तर्गत इन खातों को फ्रीज कर दिया गया है.

यह है दूसरा मामला
दूसरे मामले में आरोपी चेतराम पुत्र कालूराम निवासी बिहानी जंजैहली जिला मंडी के खिलाफ 4 नवंबर 2019 आनी (कुल्लू) 4 किलो 36 ग्राम चरस रखने के आरोप में मामला दर्ज है. जांच में पता चला कि आरोपी चेतराम परिवार के साथ रहता है. आरोपी के पास किसी भी प्रकार का व्यवसाय और कोई नियमित आय का साधन नहीं है. दो वर्ष पहले तक वह ट्रक ड्राइवर था. बावजूद आरोपी ने एक कमर्शियल वाहन टाटा-407 खरीदा, जिसकी कीमत 10,50,000 रुपये है. आरोपी ने वाहन के लिए 2,29,800 की डाउनपेमेंट की थी. यह पैसे उसकी आय से मेल नहीं खाते हैं. इसके अलावा, आरोपी ने अपने बैंक अकाउंट से 13 लाख 65 हजार रुपये का ट्रांजेक्शन किया है. आरोपी की उपरोक्त संपत्ति को धारा-68 एनडीपीएस के अंतर्गत जब्त किया गया है.ये भी पढ़ें: PHOTOS: सरकारी मदद नहीं मिली तो बीमार कांस्टेबल को किराये पर लेना पड़ा चॉपर

मंडी में घर में CID टीम की दबिश, महिला से पकड़ी 424 ग्राम अफीम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 2:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर