कुल्लू: ना पासपोर्ट-ना वीजा, चिट्टा तस्करी में 2 नाईजीरियन दिल्ली से गिरफ्तार
Kullu News in Hindi

कुल्लू: ना पासपोर्ट-ना वीजा, चिट्टा तस्करी में 2 नाईजीरियन दिल्ली से गिरफ्तार
कुल्लू पुलिस की गिरफ्तर में दोनों आरोपी.

Drugs in Kullu: गौर रहे कि कुल्लू पुलिस ने जुलाई 2019 से अब तक 15 विदेशी नागरिकों सहित 11 नाइजीरियन को चिट्टा तस्करी में गिरफ्तार किया है. ये कुल्लू-मनाली और देश कई राज्यों में नशा सप्लाई करते थे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला (Kullu) में नशा तस्करी (Drugs Peddling) में सलिंप्त विदेशी नागरिक पुलिस के निशाने पर हैं. ताजा मामले में कुल्लू पुलिस (Kullu Police) ने दो विदेशी नागरिकों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. इससे पहले भी पुलिस कई विदेशियों को गिरफ्तार (Arrest) कर चुकी है.

जानकारी के अनुसार, भुंतर पुलिस थाना में 16 फरवरी को दर्ज केस में गिरफ्तार आरोपी अर्पित ने नाईजीरियन आरोपी कॉलिन्स से चिट्टा सप्लाई की डील की थी. कॉलिन्स ने आरोपी चीमा के साथ मिलकर अर्पित के के पिता अश्वनी को 13 ग्राम चिट्टा बेटा. कुल्लू पुलिस ने दोनों नाईजीरियन आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट की धारा-29 में मोहन गार्डन, उत्तम नगर. द्वारका (दिल्ली) से गिरफ़्तार किया और कुल्लू लाई. जांच में पता चला है कि उनके पास कोई भी पासपोर्ट या वीजा नहीं है, इसलिए इनके खिलाफ विदेशी अधिनियम एक्ट की धारा-14 में भी कार्रवाई की है.

हिमाचल में नशे का कारोबार (सांकेतिक तस्वीर)
हिमाचल में नशे का कारोबार (सांकेतिक तस्वीर)




यह बोले कुल्लू के एसपी



एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि विशेष टीम में एसआई चमन लाल, हेड कांस्टेबल विजय, राजेश, कांस्टेबल प्रेम, संदीप राणा, विकास, प्रवीन, सोनू और भूपेंद्र ने दिल्ली से 2 नाईजीरियन नशा तस्करों को गिरफ्तार किया. गौर रहे कि कुल्लू पुलिस ने जुलाई 2019 से अब तक 15 विदेशी नागरिकों सहित 11 नाइजीरियन को चिट्टा तस्करी में गिरफ्तार किया है. ये कुल्लू-मनाली और देश कई राज्यों में नशा सप्लाई करते थे.

ये भी पढ़ें: PubG खेलते-खेलते हिमाचल से महाराष्ट्र पहुंचा नाबालिग, पुलिस ने ऐसे की तलाश

हिमाचल में उग्र हुई ABVP, ऊना डिग्री कालेज में जड़े ताले, कक्षाओं का बहिष्कार

कुल्लू में युवक हेमराज की संदिग्ध मौत: ग्रामीणों ने सीबीआई से मांगी जांच
First published: February 20, 2020, 1:44 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading