लाइव टीवी

कुल्लू पुलिस ने चिट्टा तस्करी में 2 नाईजीरियन दिल्ली से किए गिरफ्तार

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 10, 2019, 8:14 AM IST
कुल्लू पुलिस ने चिट्टा तस्करी में 2 नाईजीरियन दिल्ली से किए गिरफ्तार
कुल्लू पुलिस ने तस्करों को दिल्ली से गिरफ्तार किया.

Drugs in Himachal: कुल्लू पुलिस ने गुप्त तरीके से इन सभी केसों की एक साथ जांच की और एक आठ सदस्यीय स्पेशल टीम इस्पेक्टर सुनील संख्यान के नेतृत्व में भेजी गई.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश की कुल्लू पुलिस ने चिट्टा तस्करी (Heroine) से जुड़े मुख्य सरगना को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. मामले में पुलिस ने दो नाइजीरियन को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, पांच महीनों में जिला कुल्लू में 30 से ज़्यादा मामलों में 500 ग्राम से ज़्यादा हेरोइन/चिट्टा बरामद किया गया है. इसमें पुलिस ने 55 से ज़्यादा आरोपितों को गिरफ्तार किया है.

इन मामलों में बड़े स्तर पर चिट्टा सप्लाई करने वाले लोकल सप्लायर भी पकड़े गए. इनसे चिट्टा सप्‍लायर के सोर्स के बारे में की गई पूछताछ से पता चला कि कुछ नाइजीरियन दिल्ली में चिट्टा सप्लाई करने का काम करते हैं.

आठ सदस्यों की टीम गई थी दिल्ली
काफी मामलों की जांच करने पर खुलासा हुआ और मुख्य आरोपी का लिंक दिल्ली में ही निकला. कुल्लू पुलिस ने गुप्त तरीके से इन सभी केसों की एक साथ जांच की और एक आठ सदस्यीय स्पेशल टीम इस्पेक्टर सुनील संख्यान के नेतृत्व में भेजी गई. इस टीम ने दो नाइजीरियन आरोपियों को दिल्ली में पकड़ लिया. पुलिस इन्‍हें गिरफ़्तार कर कुल्‍लू ले आई है.

यह बोले एसपी
पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने बताया 29 वर्षीय इब्राहिम पुत्र बकयोकु निवासी सेगुला जिला अभिकाश अब्जन, नाइजीरिया और 27 वर्षीय आलिशा पुत्र ओकफोर निवासी उकपोर जिला अनांपरा नाइजीरिया को गिरफ्तार किया गया है. चिट्टा के मुख्य सप्लायर को पकड़ने वाली पुलिस टीम में इंस्पेक्टर सुनील कुमार, हेड कांस्‍टेबल हेमंत, राजेश, विजय, कॉन्स्टेबल नितेश, संदीप, प्रेम, विकास शामिल थे. पुलिस विभाग के उच्‍च अधिकारियों ने टीम के इस कार्य की सराहना की है.

ये भी पढ़ें: देवभूमि हिमाचल भी महिलाओं के लिए नहीं सुरक्षित, हर 24 घंटे के बाद महिला से रेपशिमला की संजौली हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के घर में घुसा तेंदुआ, लोगों में दहशत

कुल्लू पुलिस ने चिटटा तस्करी में 2 नाइजेरियन दिल्ली से किए गिरफ्तार

बीएसएल कॉलोनी पुलिस ने 402 ग्राम चरस के साथ दो युवकों को किया गिरफ्तार

हमीरपुर: मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला के साथ दुष्कर्म, गर्भवती हुई पीड़िता

मंडी: बदला जा सकता है एयरपोर्ट का स्थान, सीएम जयराम ठाकुर ने दिए संकेत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 9:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर