गडकरी ने 6155 करोड़ के रोड प्रोजेक्ट्स का किया लोकार्पण, कहा- 7 घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली से कुल्लू

केंद्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने हिमाचल में कई सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण किया.

Kullu News: सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज कुल्लू में 6155 करोड़ रूपए की सड़क परियोजनाओं के लोकापर्ण और शिलान्यास किया. इस मौके पर गडकरी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पर्यटन विकास के लिए सड़कें महत्वपूर्ण हैं.

  • Share this:
कुल्लू. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी इन दिनों कुल्लू मनाली के पांच दिवसीय दौरे पर हैं. आज अपने दौरे के दूसरे दिन उन्होनें मनाली से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के लिए 6155 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं के लोकार्पण किए और आधारशिलाएं रखीं. इस दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश वास्तव में देश का सबसे सुंदर राज्य है. उन्होंने कहा कि किसी भी देश के समग्र विकास के लिए सड़कें अति आवश्यक होती हैं. उन्होंने कहा कि पर्यटन राज्य होने के कारण हिमाचल प्रदेश में पर्यटन विकास के लिए सड़कें बहुत महत्वपूर्ण हैं.

गडकरी ने कहा कि आगामी दो वर्षों में दिल्ली से कुल्लू तक यात्रा समय घटकर 7 घंटे रह जाएगा, जिससे प्रदेश में पर्यटन विकास को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि जिन सड़कों का आज उन्होंने शिलान्यास किया है, उन्हें निर्धारित समय में पूर्ण किया जाएगा. नितिन गडकरी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश को इस वर्ष 15 हजार करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाएं प्रदान की जाएंगी. उन्होंने कहा कि 40 किलोमीटर लम्बी लेफ्ट बैंक मनाली सड़क की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट को अति शीघ्र तैयार कर ली जाएगी.

गडकरी ने कहा कि केन्द्र सरकार परिवहन के वैकल्पिक साधनों, जैसे केबल कार इत्यादि के निर्माण के अलावा राज्य में सड़क सम्पर्क को सुदृढ़ करने के लिए राज्य सरकार को हर संभव सहायता प्रदान करेगी. उन्होंने कहा कि चंडीगढ से मनाली के मध्य कई स्थानों पर मार्ग की हालत काफी खराब हैं. उन्होंने कहा कि जिन ठेकेदारों को ठेका दिया गया था, उन्हें हटाकर अब नए ठेकेदारों को काम दिया गया है. अब कार्य जोरों पर चला हुआ है. उन्होंने कहा कि चंडीगढ से मनाली के मध्य बन रहे, फोरलेन सड़क कार्य सात से आठ महीनों में पूरा कर लिया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.