लाइव टीवी

कुल्लू: सब्जियों के दाम में उछाल, गरीब मजदूर व मिडिल क्लास परिवारों की रसोई का स्वाद हुआ किरकिरा

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 24, 2019, 7:48 PM IST
कुल्लू: सब्जियों के दाम में उछाल, गरीब मजदूर व मिडिल क्लास परिवारों की रसोई का स्वाद हुआ किरकिरा
कुल्लू में दीपावली के ठीक पहले सब्जियां महंगी होने लगी हैं

कुल्लू जिले में पिछले 2 माह से लगातार सब्जियों के दामों में भारी बढ़ोतरी हो रही है, जिससे जनता को महंगाई के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिले में पिछले 2 माह से लगातार सब्जियों के दामों (vegetables prices) में भारी बढ़ोतरी हो रही है, जिससे जनता को महंगाई के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है. प्याज, टमाटर, मटर, गोभी, घीया के दामों में लगातार उछाल हो रहा है, जिससे आम जनता की रसोई (kitchen) का स्वाद किरकिरा हो गया है. कुल्लू में आलू को छोड़ कर सभी सब्जियां 50 रूपए प्रतिकिलो से नीचे कोई भी सब्जियां नहीं मिल रही है, ऐसे में कुल्लू जिला की जनता को सब्जियों के दाम बढ़ने परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

सब्जियों के दाम बढ़ने से बिगड़ा जायका

लोगों की मानें तो सरकार ने अच्छे दिन के वादें कर ठगा है. लोगों को प्रतिदिन उपयोग में आनी वाली खाद्य वस्तुएं (food products) के दाम बढ़ रहे हैं, जिससे गरीब लोगों को परिवार पालना मुश्किल हो गया है. वहीं मजदूर तबके को इस महंगाई के कारण दो वक्त की रोटी खाना मुश्किल हो गया है. जनता को इस महंगाई के कारण जिंदगी गुजर बसर करना मुश्किल हो गया है.  कुल्लू  में महंगाई से आम जनता त्रस्त है, जिससे लोगों को भविष्य की चिंता सता रही है.

जनता ने की सरकार से महंगाई नियंत्रण करने की मांग

स्थानीय निवासी लाल चंद  ने बताया कि पिछले 2 माह से सब्जियों के दामों में भारी बढ़ोतरी हो रही है, जिससे डेली उपयोग करने बाली खाद्य वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोई भी सब्जियां 50 रूपये से कम नहीं मिल रही है, जिससे रसोई के बजट खराब हो गया है. वहीं लोगों का कहना है कि सरकार जनता की सुविधा के लिए ठोस कदम उठाए, जिससे महंगाई पर अंकुश लगाया जा सके. दुकानदान घनश्याम ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से सब्जियों के दाम बढ़ने से प्याज टमाटर, गोभी, बैंगन, घीया, पालक के दामों में उछाल आया है. उन्होंने कहा कि गरीब व मिडिल क्लास परिवार कई महंगी सब्जियों की खरीददारी नहीं कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें -सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट मंडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को सैंद्धातिक मंजूरी, पूरा खर्च वहन करेगा केंद्र

Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 7:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...