लाइव टीवी

मंडी मारपीट केस: खुशबू ने जहर खाकर दी थी जान देने की कोशिश, मारने की थी साजिश
Kullu News in Hindi

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 29, 2020, 4:13 PM IST
मंडी मारपीट केस: खुशबू ने जहर खाकर दी थी जान देने की कोशिश, मारने की थी साजिश
मंडी की खुशबू कुल्लू में अस्पताल में भर्ती.

Mandi Domestic Violence Case: मंडी के थलौट निवासी खुशबू की 26 जनवरी 2019 को पनारसा निवासी चिरंजी के साथ शादी हुई थी. 26 जनवरी 2020 को जब खुशबू और चिरंजी की शादी की सालगिरह थी तो चिरंजी और उसकी मां इंद्रा देवी ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले में विवाहिता से मारपीट (Women Beating Case) और वायरल वीडियो (Viral Video) केस में प्रताड़ना की शिकार हुई खुशबू ने न्यूज-18 से बातचीत में पति और सास पर कई आरोप लगाए हैं. कुल्लू (Kullu Hospital) के क्षेत्रीय अस्पताल में न्यूज-18 से बातचीत में खुशबू ने कई अहम खुलासे किए. बता दें कि खुशबू कुल्लू अस्पताल में भर्ती हैं. यहां पुलिस ने उसका मेडिकल भी करवाया है.

न्यूज-18 से सुनाई आपबीती
पीड़ित खुशबू ने न्यूज-18 के साथ दरिंदगी की आपबीती सुनाई. खुशबू ने कहा कि 26 जनवरी 2019 को उसकी और चिंरजी लाल की शादी हुई थी. इसके दो माह बाद ही ससुराल वालों ने तंग करना शुरू किया. शादी के लिए लिए कर्ज को चुकाने के लिए खुशबू से पैसे मांगने शुरू किए. इसके बाद खुशबू ने शादी में मिले पैसों से ₹95 हजार रुपये ससुराल वालों को दिए. लेकिन बाद में ससुराली ₹30000 रुपये की और डिमांड की. पति और सास ने उसे प्रताड़िता किया और दरिंदगी को लेकर पुलिस थाना और कोर्ट में लिखित समझौता हुआ था.

26 जनवरी को यह हुआ

26 जनवरी की रात मुंह में टेप लगाकर हाथ-पैर बांधकर लोहे की रॉड से पूरे शरीर पर पीटा. चारदीवारी के अंदर अंधेरे कमरे में बंद रखा. इसके बाद सुबह खुशबू का पति ड्यूटी के लिए गया. जब सास गौशाला गई तो खुशबू ने किसी तरह से हाथ खोले और खिड़की से कूदकर भागी.

जान से मारने की साजिश
खुशबू ने बताया कि उसके पति और सास ने उसको जान से मारने की साजिश रची थी. इसके लिए उसकी सास और पति ने जहर भी घर में रखा था. जब खुशबू घर से भागकर थाने पहुंची तो वहां पर पति पहले ही गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंचा था. पुलिस ने खुशबू की शिकायत पर मामला दर्ज किया और उसके बाद जब सोशल मीडिया पर भी खुशबू के शरीर पर मारपीट के घाव वाली वीडियो वायरल हुई तो मामले ने सबका ध्यान खींचा.खुशबू की मांग
पीड़ित खुशबू ने मांग की है कि उसके साथ हुई दरिंदगी को लेकर पति और सास को कड़ी सजा दी जाए, ताकि भविष्य में समाज में किसी भी बेटी के साथ इस तरह की दरिंदगी ना हो.

मंडी में महिला से घरेलू हिंसा. (FILE PHOTO)
मंडी में महिला से घरेलू हिंसा. (FILE PHOTO)


प्रताड़ना से तंग आकर खाया था जहर
खुशबू ने बताया कि एक बार उसने जहर भी खाय था, लेकिन उसके बाद वह अस्पताल में इलाज के बाद बच गई थी. बार-बार समझौते के बावजूद भी ससुराल वालों ने उस पर अत्याचार किया. खुशबू की माता मीना देवी ने बताया कि दोनों परिवार की आपसी रजामंदी से शादी हुई थी. ससुराल वालों ने खुशबू को दहेज के लिए मारना पीटना शुरू किया. गाड़ी-पैसा मांगने के लिए दबाव डाला. तीन बार थाने और कोर्ट से दोनों पक्षों में समझौता हुआ था. ससुराली शादी के लिए लिया कर्ज को चुकाने की लिए कहते थे.

यह है मामला
मंडी के थलौट निवासी खुशबू की 26 जनवरी 2019 को पनारसा निवासी चिरंजी के साथ शादी हुई थी. 26 जनवरी 2020 को जब खुशबू और चिरंजी की शादी की सालगिरह थी तो चिरंजी और उसकी मां इंद्रा देवी ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं. बेटे और मां ने खुशबू को बेरहमी से पीटा. पहले बांधा और फिर उसके मुंह पर टेप लगाकर पिटाई की.. 26 जनवरी की रात को घटी इस घटना के बाद 27 जनवरी को खुशबू अपने मायके पहुंची और सारा हाल सुनाया. मायके वालों ने खुशबू के शरीर पर पड़े जख्‍मों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. वहीं, औट थाना में जाकर शिकायत भी दर्ज करवाई गई है. दोनों आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें: शिमला में बर्फ पर स्किड हुई सवारियों से भरी बस, डंगे से टकराई

कोरोना वायरस से बचने के लिए दलाई लामा की सलाह, तारा मंत्र का करें जाप

मंडी वायरल वीडियो: पीड़ित महिला का हुआ मेडिकल, कुल्लू अस्पताल में भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 2:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर