Assembly Banner 2021

कुल्लू के ढालपुर मैदान में पूर्व सैनिकों ने मनाया विजय दिवस

कुल्लू में शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए सभा आयोजित की गई

कुल्लू में शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए सभा आयोजित की गई

हिमाचल प्रदेश में कुल्लू के ढालपुर में विभिन्न युद्धों की शहीदों को याद किया गया. यहां दो मिनट का मौन रखकर सभी शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में कुल्लू के ढालपुर में विभिन्न युद्धों की शहीदों को याद किया गया. यहां दो मिनट का मौन रखकर सभी शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई. कुल्लू जिला एवं लाहौल-स्फीति में पूर्व सैनिक लीग ने कुल्लू के ढालपुर धूमधाम से विजय दिवस मनाया गया. वहीं प्रशासन की ओर से विजय दिवस न मनाए जाने पर पूर्व सैनिक नाराज भी दिखे. पूर्व सैनिकों ने कहा कि विजय दिवस को प्रशासन की ओर से मनाये जाने का अभी तक आश्वासन तक नहीं मिला है. इस मौके पर लगभग २०० पूर्व सैनिक मौजूद रहे.

इस अवसर पर जिन योद्धाओं ने विभिन्न युद्धों में अपनी जान की कुर्बानी दी है उनकी याद में दो मिनट का मौन रखा और सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित दी. इस कार्यक्रम में मौजूद सभी सैनिकों ने भिन्न-भिन्न लड़ाईयों में अपने अनुभव सबके साथ साझा किए. इस मौके पर जिला कुल्लू एवं लाहौल-स्फीति लीग के चैयरमेन एवं सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर टीएस ठाकुर ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

टीएस ठाकुर ने कहा कि पूर्व सैनिक लीग द्वारा आज यहां पर शहीद विजय दिवस मनाया गया है. उन्होंने कहा कि हालांकि शहीद दिवस प्रशासन की तरफ से इस दिवस को मनाया जाना चाहिए था. उन्होंने कहा कि शहीदों की विधवा महिलाओं के मुद्दों को पूर्व सैनिक लीग हमेशा ही प्रमुखता से उठाती आई है और हमेशा उठाती रहेगी.



कुल्लू व लाहुल-स्पीति के युवाओं को आर्मी की सही ट्रेनिंग न मिलने के कारण यहां के युवा सेना में भर्ती नहीं हो पाते हैं जिसके लिए अब पूर्व सैनिक लीग द्वारा अपने कार्यालय में एक अलग से भवन का निर्माण किया जाएगा, जिसमें कुल्लू व लाहुल-स्पीति के पढ़े-लिखे नौजवानों को आर्मी के टिप्स दिए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज