कुल्लू में युवक हेमराज की संदिग्ध मौत: ग्रामीणों ने सीबीआई से मांगी जांच
Kullu News in Hindi

कुल्लू में युवक हेमराज की संदिग्ध मौत: ग्रामीणों ने सीबीआई से मांगी जांच
कुल्लू में 21 साल के युवक का शव नाले में मिला था.

Kullu Youth Hem Raj Death: बीते 13 फरवरी को बंजार के जीभी में खड्ड के बीच में 21 वर्षीय हेम राज का शव मिला था. ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी थी

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू जिला के कोटला पंचायत के मृतक हेमराज की संदिग्ध अवस्था में मौत (Suspicious Death of Hem Raj) के बाद पंचायत प्रतिनिधियों ने प्रदेश सरकार से सीबीआई जांच की मांग की है. कुल्लू के जीभी इलाके की कोटला पंचायत के प्रधान उपप्रधान बलवीर ठाकुर सहित अन्य पंचायत के प्रतिनिधियों के साथ सैकड़ों ग्रामीणों ने मांग की है कि प्रदेश सरकार मृतक हेमराज के मामले में निष्पक्ष जांच करे. पंचायत प्रतिनिधियों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने इस मामले में सीबीआई से जांच नहीं करवाई तो ग्रामीण जिला मुख्यालय में उग्र आंदोलन करेंगे.

ये सवाल उठाए
पंचायत उप प्रधान बलवीर ठाकुर ने कहा कि जिस तरह से इस मामले में मकान मालिक के बेटे ने हेमराज के साथ फोटो खींचे हैं और फोटो में यह संकेत मिलते हैं कि कोई न कोई साजिश के तहत हेमराज को मौत के घाट उतरा गया है. उन्होंने कहा कि किचन शेड के पास राजेश कुमार पुत्र इंदर सिंह ने पीछे से फोटो क्यों खींचे और इसके पीछे की क्या मंशा थी. हेम राज नंगे पांव क्यों था? बटन कैसे टूटा और बैल्ट अलग-अलग क्यों थी. फोटो में जैकेट और थी और जब लाश मिली तो जैकेट और… मामले की छानबीन की जाए. हेमराज की हत्या के पीछे कोई बड़ी साजिश है. उन्होंने कहा कि कुल्लू देव भूमि है और साजिश के तहत हेमराज को मौत के घाट उतारा गया है. प्रदेश सरकार इस मामले में निष्पक्ष सीबीआई जांच करवाए.

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है.
कुल्लू पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है.

13 फरवरी को नाले में मिला था शव


बीते 13 फरवरी को बंजार के जीभी में खड्ड के बीच में 21 वर्षीय हेम राज का शव मिला था. ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी थी. पुलिस ने फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर सभी साक्ष्य जुटाए हैं. हेमराज के शव का सुंदरनगर में पोस्टमार्टम हुआ है. डीएसपी बंजार बिन्नी मिन्हास ने बताया कि पुलिस पोस्ट मार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. मृतक के परिजनों ने जिन दो व्यक्तियों पर हत्या का शक जाहिर किया है, उन्हें पुलिस ने डिटेन किया है और पूछताछ की जा रही है. पुलिस धारा-302 के तहत तफ्तीश कर रही है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल सरकार बोली- टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए घटाए शराब के दाम

Pub-G के टास्क के लिए हिमाचल से महाराष्ट्र पहुंच गया नाबालिग, पुलिस ने तलाशा

Corona Virus: चीन से शिमला घूमने पहुंचे 6 विदेशी टूरिस्ट, मचा हड़कंप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading