VIDEO: कुल्लू में बिजली महादेव के पास गिरी आसमानी बिजली, जंगल में लगी आग, CCTV में कैद हुआ नजारा

कुल्लू में बिजली महादेव मंदिर के पास जिया गांव में गिरी बिजली.

Sky Lightening in Bijli Mahadev Temple in Kullu: ऐसी मान्यता है कि कुल्लू के प्रसिद्ध बिजली महादेव मंदिर में बने शिवलिंग पर हर 12 साल बाद बिजली गिरती है और शिवलिंग खंडित हो जाता है. बाद में शिवलिंग पर माखन का लेप लगाया जाता है और यह फिर से जुड़ जाता है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश की कुल्लू घाटी (Kullu Valley) के आराध्य बिजली महादेव मंदिर के पास गुरुवार शाम को अद्भुत नजारा देखने को मिला. बिजली महादेव मंदिर (Bijli Mahadev Temple Kullu) के ठीक ऊपर से बिजली जिया गांव (Jia Village) के समीप आकर गिरी और जंगल में आग लग गई. बिजली गिरने के इस दुर्लभ नजारे का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. बताया जा रहा है कि कुल्लू में एक घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में यह घटना कैद हो गई.

दरअसल, हिमाचल प्रदेश में दो दिन से मौसम खराब है और कुल्लू में गुरुवार शाम करीब 6 बजकर 54 मिनट पर बिजली महादेव के ठीक ऊपर से होती हुई बिजली जिया गांव से पीछे आकर गिरी. हालांकि, आसमानी बिजली गिरने से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है.



आस्था से जुड़ा मामला
दरअसल, पूरे मामले को अब लोग आस्था से जोड़कर देख रहे हैं. सोशल मीडिया में कई लोगों ने इसे शेयर किया है, जिस पर लोग धड़ाधड़ कमेंट भी कर रहे हैं. लोग इसे भोलेनाथ की कृपा मान रहे हैं. गौर रहे कि बिजली महादेव में कई सालों से बिजली नहीं गिर रही है, जिसके पीछे यहां पर लगाए गए मोबाइल टावर वजह माने जा रहे थे. अब टावर हटा दिए गए हैं.

क्या है आस्था का सच?
दरअसल, ऐसा दावा और मान्यता है कि कुल्लू के प्रसिद्ध बिजली महादेव मंदिर में बने शिवलिंग पर हर 12 साल बाद बिजली गिरती है और शिवलिंग खंडित हो जाता है. बाद में शिवलिंग पर माखन का लेप लगाया जाता है और यह फिर से जुड़ जाता है. बिजली महादेव काफी प्रसिद्ध मंदिर है और यहां बड़ी संख्या में टूरिस्ट आते हैं. ताजा घटना के बाद अब उम्मीद जताई जा रही है कि अब बिजली महादेव मंदिर में भी बिजली गिरेगी और लोगों ने इस पर खुशी की लहर है.