• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल में मौसम: कुल्लू-धर्मशाला में झमाझम बारिश, रोहतांग और कुंजुम टॉप में बर्फबारी

हिमाचल में मौसम: कुल्लू-धर्मशाला में झमाझम बारिश, रोहतांग और कुंजुम टॉप में बर्फबारी

हिमाचल के रोहतांग पास में बर्फबारी.

हिमाचल के रोहतांग पास में बर्फबारी.

Weather in Himachal: जानकारी के अनुसार, रोहतांग, भरमौर सहित प्रदेश की ऊंची चोटियों पर सोमवार को ताजा बर्फबारी हुई. वहीं, धर्मशाला और कांगड़ा के इंदौरा और कुल्लू में झमाझम पानी बरसा है.

  • Share this:

शिमला/कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में मौसम का अलग रूप देखने को मिला है. कई इलाकों में जहां धूप खिली रही, वहीं, कुछ जगह बारिश और बर्फबारी हुई है. कुल्लू और कांगड़ा में कुछ जगहों पर बारिश हुई. वहीं, रोहतांग पास और लाहौल में बारलाचा, कुंजुम टॉप पर बर्फबारी हुई है. लाहौल पुलिस ने वाहन चालकों से सावधानी से गाड़ी चलाने की अपील की है.

जानकारी के अनुसार, रोहतांग, भरमौर सहित प्रदेश की ऊंची चोटियों पर सोमवार को ताजा बर्फबारी हुई. वहीं, धर्मशाला और कांगड़ा के इंदौरा और कुल्लू में झमाझम पानी बरसा है. हालांकि, शिमला सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में धूप खिली रही. मंगलवार को भी कई जिलों में बारिश के आसार हैं और सूबे में छह अक्तूबर से मौसम साफ रहने की संभावना है. वहीं, हिमाचल से नौ अक्तूबर तक मॉनसून की विदाई होगी.

कहां-कहां गिरी बर्फ

चंबा में भरमौर की ऊंची चोटियों मणिमहेश, कैलाश पर्वत, कुगति, चौबिया, खपरांश, काली छौ, घटौर, क्वारंसी और जालसू जोत में बर्फबारी हुई. इन इलाकों में शीत लहर बढ़ गई है. कुल्लू और लाहौल-स्पीति में सोमवार दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट बदली. 13050 फीट ऊंचे रोहतांग दर्रा सहित मनाली की ऊंची चोटियों पर बर्फ के फाहे गिरे. मनाली में ऊंची चोटियों में ताजा बर्फ गिरने से टूरिस्ट बढ़ने की उम्मीद है. कांगड़ा के इंदौरा में सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक बादल जमकर बरसे. वहीं, धान की फसल को नुकसान हुआ है.

कुल्लू जिला में बेमौसमी बारिश से किसान और बागवान परेशान

कुल्लू जिला बेमौसमी बारिश से किसान और बागवान परेशान हैं. लगघाटी के ग्रामीण भगवंत सिंह ने कहा कि बेमोसमी बारिश होने से मक्की, राजमाह, माह की तैयार फसल खराब हो रही है. लहसुन को भी नुकसान पहुंचा है. वहीं, हिमाचल के दूसरे इलाकों में भी धान की फसल पकने लगी है और बारिश के चलते फसल को नुकसान की आशंका है. सोमवार को ऊना में अधिकतम तापमान 34.7, बिलासपुर में 32.0, हमीरपुर में 31.0, सुंदरनगर में 30.8, सोलन में 29.0, नाहन में 28.8, कांगड़ा में 27.6, धर्मशाला में 26.8, चंबा में 25.6, शिमला में 23.6, कल्पा में 22.0, डलहौजी में 18.0 और केलांग में 14.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज