'शक्ति स्क्वायड' बनाकर छेड़छाड़ करने वालों से निपटेंगी महिला पुलिस बाइकर्स

कुल्लू के साथ मनाली में भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शक्ति स्क्वायड का गठन किया गया है. इसमें सशक्त महिला पुलिस अधिकारियों की एक टीम बनाई गई है, जो बाइक से विभिन्न स्थानों पर नियमित पेट्रोलिंग करेंगी.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 16, 2019, 12:00 PM IST
'शक्ति स्क्वायड' बनाकर छेड़छाड़ करने वालों से निपटेंगी महिला पुलिस बाइकर्स
'शक्ति स्क्वायड' बनाकर छेड़छाड़ करने वालों से निपटेंगी महिला पुलिस बाइकर्स
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 16, 2019, 12:00 PM IST
कुल्ली प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को तोहफा दिया है. एसपी गौरव सिंह ने जिले में महिलाओं और छात्राओं की सुरक्षा के लिए 'शक्ति स्क्वायड' का गठन किया है. इस टीम में जिले की सक्षम महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है. ये टीम दो तरीकों से काम करेगी. एक टीम बाइक से सड़कछाप मजनूओं पर नजर रखेंगी जबकि दूसरी टीम पेट्रोलिंग कर महिलाओं और छात्राओं की सुरक्षा पुख्ता करेंगी.

इव टिजिंग करने वालों से निपटेगी 'शक्ति स्क्वायड' 

कुल्लू के साथ मनाली में भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 'शक्ति स्क्वायड' का गठन किया गया है. इसमें सशक्त महिला पुलिस अधिकारियों की एक टीम बनाई गई है, जो बाइक से विभिन्न स्थानों पर नियमित पेट्रोलिंग करेंगी. एसपी गौरव सिंह ने बताया कि इस टीम को बनाने का मकसद महिलाओं के साथ छात्राओं को जिले में सुरक्षित माहौल देना है. इसके साथ ही महिलाओं से संबंधित होने वाले अपराध पर काबू पाना है. उन्होंने बताया कि ये टीम छेड़खानी, इव टिजिंग के साथ-साथ अन्य मामलों में महिलाओं को सहायता प्रदान करेगी.

एसपी गौरव सिंह ने बताया कि इस टीम को बनाने का मकसद महिलाओं के साथ छात्राओं को जिले में सुरक्षित माहौल देना है.


इस टीम के जरिए सार्वजनिक स्थानों पर नशा करने वाले पर भी तुरंत कानूनी कार्रवाई की जा सकेगी. इसके साथ ही 'शक्ति स्क्वायड' की टीम महिलाओं और छात्राओं को भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 366 A के अनुसार शैक्षणिक संस्थानों में जागरूकता फैलाने का काम करेंगी. ये टीम नशे के दुष्प्रभाव की भी जानकारी देगी.

ये भी पढ़ें - कसोल में रेव पार्टी पर पुलिस का छापा, 200 विदेशी हिरासत में

ये भी पढ़ें - 15अगस्त:सीएम ने की कर्मचारियों को 4 प्रतिशत DA देने की घोषणा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 11:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...