हिमाचल से मदुरै के लिए रवाना हुए स्वदेशी जागरण मंच के 300 कार्यकर्ता, इन पर होगी चर्चा
Kullu News in Hindi

हिमाचल से मदुरै के लिए रवाना हुए स्वदेशी जागरण मंच के 300 कार्यकर्ता, इन पर होगी चर्चा
मदुरै में स्वदेशी जागरण मंच के सम्मेलन में भाग लेने के लिए रवाना हुए कार्यकर्ता

हिमाचल प्रदेश में कुल्लू के स्वदेशी जागरण मंच के कार्यकर्ता मंगलवार को मदुरै के लिए रवाना हो गए. स्वदेशी जागरण मंच का राष्ट्रीय स्तरीय अधिवेशन तीन दिनों तक ​तमिलनाडु के मदुरै में 18 से 20 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में कुल्लू के स्वदेशी जागरण मंच के कार्यकर्ता मंगलवार को मदुरै के लिए रवाना हो गए. स्वदेशी जागरण मंच का राष्ट्रीय स्तरीय अधिवेशन तीन दिनों तक ​तमिलनाडु के मदुरै में 18 से 20 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा. कुल्लू जिला से 108 कार्यकर्ता भाग लेने के लिए रवाना हुए. इस सम्मेलन में हिमाचल प्रदेश से 300 कार्यकर्ता भाग लेंगे. इस राष्ट्र स्तरीय सम्मलेन में स्वरोजगार,पर्यावरण, प्राकृतिक खेती, एफडीआई, आईपीआर, विश्व व्यापार जैसे मुद्दो पर विस्तार से चर्चा होगी. यहां देश के आर्थिक मुद्दों को लेकर प्रस्ताव पारित किए जाएंगे और यह केंद्र सरकार प्रेषित किए जाएंगे.

स्वदेशी जागरण मंच के हिमाचल प्रदेश के संयोजक नरोत्तम ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर अधिवेशन में हजारों लोग भाग लेंगे जिसमें प्रदेश से 300 व कुल्लू जिला से 108 कार्यकर्ता रवाना हो गए हैं. उन्होंने कहा कि 17 जनवरी को राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी जिसमें प्रदेश से 14 सदस्य भाग लेंगे.

उन्होंने कहा कि स्वदेशी जागरण मंच देश में आर्थिक तौर पर सुदृड़ करने के लिए स्वदेशी अपनाओ विदेशी वस्तुओं के बहिष्कार करने के लिए जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें देश की आर्थिक व्यवस्था को सुदृड़ करने के लिए स्वेदशी जागरण मंच कार्य कर रहा है.



यह भी पढ़ें: 10 साल से पौंग झील में मछली पकड़ने वाली शकुंतला को नहीं मिला सम्मान
यह भी देंखे: VIDEO: पांवटा साहिब में गरीबों की मदद के लिए तैयार की गई ‘नेकी की दीवार’

VIDEO: ऊना के डीसी की अनूठी पहल, सरकारी स्कूल के बच्चों को पढ़ाएंगे अधिकारी

VIDEO: हिमाचल में पशुओं में बढ़ रहे बांझपन को दूर करने के लिए सरकार कर रही है ये उपाय
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading