अपना शहर चुनें

States

खुशखबरी: एक बार फिर खुला अटल टनल रोहतांग, पर्यटक उठा सकेंगे लुत्फ

अटल टनल को एक बार फिर पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है.
अटल टनल को एक बार फिर पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है.

घाटी (Valley) में बीते जनवरी में हुई बर्फबारी के बाद हिमस्खलन (Avalanche) के बाद अटल टनल (Atal Tunnle) रोहतांग को पर्यटकों (Tourists) के लिए बंद कर दिया गया था. अब स्थिति सामान्य होने पर एक बार फिर अटल टनल को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 7:29 PM IST
  • Share this:
मनाली. मनाली (Manali) घूमने आने वाले पर्यटकों (Tourists) के लिए बड़ी खुशखबरी है. मनाली प्रशासन ने यहां अटल टनल (Atal Tunnel) रोहतांग को पर्यटकों के लिए खोल दिया है. अब मनाली घूमने आने वाले पर्यटक एक बार फिर अटल टनल का दीदार कर सकेंगे. हालांकि अटल टनल की ओर जाने वाले वाहनों की आवाजाही मौसम (weather) पर निर्भर करेगी. प्रशासन ने पर्यटन स्थल सोंलगनाला को पर्यटकों के लिए बहाल कर दिया है.

समुद्र तल से करीब दस हजार फीट की उंचाई पर आधुनिक तकनीक से बनी अटल टनल रोहतांग सामरिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है. एक बार फिर इस अटल टनल रोहतांग को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है. जिसके बाद काफी संख्या में पर्यटक इसके दीदार के लिए मनाली पंहुच रहे हैं. साथ ही मनाली प्रशासन ने पर्यटन स्थल गुलाबा को भी पर्यटकों के लिए बहाल कर दिया है जिसके बाद अब यंहा पर पंहुच कर बर्फ के बीच जमकर मस्ती कर सकते हैं. हालांकि इन दिनों स्थानों पर आवजाही मौसम पर निर्भर रहेगी.

केदारनाथ धाम में तीर्थयात्रियों को मुफ्त में मिलेगा पानी, लगेंगे 85 लाख के Water ATM



बता दें कि घाटी में बीते जनवरी के महीने में हुई बर्फबारी के बाद सड़क में बर्फ अधिक होने के चलते और हिमस्खलन के कारण अटल टनल रोहतांग पर्यटकों के लिए बंद की गई थी, लेकिन अब एक बार फिर स्थिति सामान्य होते ही और घाटी का मौसम सुहावना होने के बाद अटल टनल को पर्यटकों के लिए बहाल कर दिया गया है. हांलाकि अभी भी इस टनल से वाहनों की आवाजही मौसम पर निर्भर रहेगी.
अटल टनल रोहातांग को जब से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को समर्पित किया, तब से यह टनल सैलानियों के बीच आकर्षण का केंद्र बन गई. अटल टनल के कारण ही दिसंबर-जनवरी में रिकॉर्ड पर्यटकों ने मनाली में दस्तक दी है. एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा कि अटल टनल रोहतांग और पर्यटन स्थल गुलाबा को सभी पर्यटकों के लिए बहाल कर दिया गया है.

हांलाकि अटल टनल में पर्यटकों की आवाजाही मौसम की परिस्थितियों पर निर्भर रहेगी. उन्होंने बताया कि पर्यटन स्थल गुलाबा भी पर्यटकों के लिए बहाल कर दिया है. गुलाबा के पास सड़क पर बर्फ जमे होने के कारण वाहनों के फिसलने का खतरा बना हुआ है, ऐसे में अभी सफर जोखिम भरा है. बीआरओ के द्वारा जमे हुए स्थानों से बर्फ हटाई जा रही है. उन्होंने सभी पर्यटकों और वाहन चालकों से अपील कि है कि वो सावधानी पूर्वक अपने वाहनों को चलाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज