अपना शहर चुनें

States

मनाली विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना को लेकर सभी तैयारी कर ली गई पूरी

मतगणना केंद्रों की सुरक्षा करता हुआ जवान
मतगणना केंद्रों की सुरक्षा करता हुआ जवान

हिमाचल में 9 नवंबर को हुए मतदान की गिनती में अब सिर्फ दो दिन ही शेष हैं और प्रशासन ने भी अब मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली है.

  • Share this:
हिमाचल में 9 नवंबर को हुए मतदान की गिनती में अब सिर्फ दो दिन ही शेष हैं और प्रशासन ने भी अब मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली है. इसी के चलते 18 दिस्मबर को रा.व.मा.पा. मनाली में होने वाली मनाली विधानसभा क्षेत्र की मतगणना को लेकर भी प्रशासन ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं और सुरक्षा के भी पुख्ता इतंजाम कर लिए हैं ताकि मतगणना के समय किसी प्रकार की घटना ना घट सके.

इसके लिए आईटीबीपी के जवान और पुलिस के जवानों को भी सुरक्षा के मद्देनजर तैनात कर लिया गया है. पिछले 40 दिनों से ईवीएम मशीनों में कैद चल रहा उम्मीदवारों का भविष्य अब 18 दिस्मबर को यानि सोमवार को खुलने जा रहा है.

इस बारे में जानकारी देते हुए मनाली एसडीएम एचआर बैरवा ने बताया कि 18 दिस्मबर को होने वाली मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है और सुरक्षा की दृष्टि से मतगणना वाले स्थान पर सुरक्षा के भी पुख्ता इतंजाम किए गए हैं और 18 तारीख को सुबह 8 बजे से लेकर मतों की गिनती शुरू हो जाएगी.



मनाली विधानसभा क्षेत्र में करीब 66338 के करीब मतदाता हैं जिसमें से इस बार के विधानसभा चुनावों में करीब 52674 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया है. मनाली विधानसभा को तो वैसे कांग्रेस का गढ़ कहा जाता है लेकिन यहां पर पिछले 10 सालों से भाजपा के प्रत्याशी ही विधायक पद पर तैनात हैं.
अब देखने वाली बात यह होगी कि इस बार के विधानसभा चुनावों में मनाली विधानसभा क्षेत्र की जनता ने किसे अपना विधायक चुना है. क्या दस सालों से चले आ रहे विधायक गोविन्द सिंह ठाकुर एक बार फिर यहां से विधायक बनते हैं या जनता इस बार कांग्रेस के हरिचनद शर्मा को अपना नया विधायक चुनती है यह देखने वाली बात होगी.

(सचिन शर्मा की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज