होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /हिमाचल के मनाली में सोलांग गांव में बन रहा विवादित निर्माणाधीन पुल टूटा, 3 करोड़ रुपये से बन रहा था ब्रिज

हिमाचल के मनाली में सोलांग गांव में बन रहा विवादित निर्माणाधीन पुल टूटा, 3 करोड़ रुपये से बन रहा था ब्रिज

मनाली के सोलांग गांव पर ब्यास नदी पर यह पुल बन रहा था.

मनाली के सोलांग गांव पर ब्यास नदी पर यह पुल बन रहा था.

Manali Bridge Collapse: अगस्त 2022 में पुल के साथ बनाई गई अस्थाई पुलिया बह गई थी. इस पर पुलिया से गुजर रहे दो किशोर बह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मनाली के सोलांग गांव पर ब्यास नदी पर यह पुल बन रहा था.
सात साल पहले कांग्रेस सरकार में पुल की नींव रखी गई थी.

मनाली. हिमाचल प्रदेश के मनाली के सोलांग गांव में बन रहा एक पुल गिर गया है. भ्रष्टाचार की नींव पर बन रहा पुल रविवार सुबह टूट गया. गनीमत यह रही कि पुल गिरने से कोई हताहत नहीं हुआ और पुल की शटरिंग निकाल रहे मजदूर बाल बार बच गए. अब पुल गिरने के बाद अब प्रशासन और पीडब्ल्यूडी विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लग गए हैं.

जानकारी के अनुसार, मनाली के सोलांग गांव पर ब्यास नदी पर यह पुल बन रहा था. क्योंकि नदी पार करने के लिए ग्रामीण यहां पर अस्थाई पुलिया से गुजरते थे. बीते सात साल से पुल का निर्माण चल रहा था. यही नहीं, ठेकेदार ने ठेकेदार की लेटलतीफी के चलते भी पेनल्टी भी लगाई गई थी.

तीन करोड़ रुपये होने हैं खर्च
अधूरे पुल के निर्माण पर लगभग 2.91 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा रही है, लेकिन ठेकेदार की लापरवाही के चलते काम धीमी गति में चला हुआ है. प्रदेश सरकार और प्रशासन ने भी कोई उचित कदम नहीं उठाए हैं. इससे लोग जान जोखिम में डालकर झूले पुल पर बैठकर ब्यास को पा करते हैं. हालांकि इस गांव के लिए सड़क तो बन रही है, लेकिन पुल नहीं बन रहा है. बता दें कि सोलंग गांव को सड़क से जोड़ने के लिए विधायक प्राथमिकता में डाला गया था.

अधूरे पुल के निर्माण पर लगभग 2.91 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा रही है.

पुलिया बहने पर हुआ था बवाल
अगस्त 2022 में पुल के साथ बनाई गई अस्थाई पुलिया बह गई थी. इस पर पुलिया से गुजर रहे दो किशोर बह गए थे. इसके बाद यहां काफी बवाल हुआ था. लोगों ने पीडब्ल्यूडी के अफसरों को जूतों की माला तक पहना दी थी. बाद में पुल के निर्माण में तेजी लाने की बाते हुईं, लेकिन अब पुल ही टूट गया है. फिलहाल, पूरे मामले में मनाली प्रशासन ने चुपी साधी है. एसडीएम मनाली मौके के लिए रवाना हुए हैं.

Tags: Himachal pradesh, Kullu Manali News, Manali Leh Road

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें