• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • मनाली गुंडागर्दी मामला: तलवारें लहराने के चारों आरोपी पंजाबी टूरिस्ट गिरफ्तार

मनाली गुंडागर्दी मामला: तलवारें लहराने के चारों आरोपी पंजाबी टूरिस्ट गिरफ्तार

मनाली में पंजाबी टूरिस्ट की गुंडागर्दी, चारों आरोपी युवक गिरफ्तार.

मनाली में पंजाबी टूरिस्ट की गुंडागर्दी, चारों आरोपी युवक गिरफ्तार.

Tourist Swings Sword in Manali: इससे पहले, मंडी जिले में बीते माह पंजाब के अमृतसर के टूरिस्ट ने एक स्थानीय शख्स की अंगुली काट दी थी. तलवार से युवक पर आरोपियों ने हमला किया था, जिससे युवक को गहरी चोटें आई थी और उसे पीजीआई रेफर किया गया था.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध टूरिस्ट स्पॉट मनाली (Manali) में रोड रेज में पंजाब (Punjab) के टूरिस्ट की ओर से तलवारें लहराने के मामले में अब पुलिस ने चारों टूरिस्ट को गिरफ्तार कर लिया है. आर्म्स एक्ट (Arms Act) के तहत पुलिस ने कार्रवाई की है और इन चारों के खिलाफ और धारा-147, 148, 149, 323, 506 और 25 के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोप यह भी है कि ये टूरिस्ट शराब के नशे में थे.

जानकारी के अनुसार, मंडी जिले की कोटली तहसील के भडयार गांव के हरीश कुमार ने पुलिस को शिकायत दी है और कहा कि वह मनाली बस स्टैंड से रांगडी की तरफ जा रहा है. इस दौरान बीबीएमबी के रेस्ट हाउस के पास पंजाब के पटियाला नंबर की कार ने ट्रैफिक को ओवरटेक किया और इससे जाम लग गया. जब लोगों ने गाड़ी को पीछे करने को कहा तो कार से आरोपी तलवार लेकर निकले और लोगों से भिड़ गए. हरीश का कहना है कि इस दौरान घटनाक्रम में उसे चोटें आई हैं. मनाली पुलिस के एएसआई नरपत राम मामले की जांच कर रहे हैं.

किसकी हुई गिरफ्तारी

मामले में चार आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. इनमें रविंद्र सिंह (21), गांव भगवान, तहसील सुनाम (संगरूर), दिलबीर सिंह (28), गांव गढ़ सिंधड़ा, संगरूर,  अमनदीप सिंह (24), गांव धर्मगढ़, संगरूर और जसराज गांव कंडयाल संगरूर को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि मामले से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में दो युवक तलवार लहराते हुए देखे जा सकते हैं. साथ ही ये अपने कुछ साथियों को भी फोन कर बुला रहा हैं. फिलहाल, मामले में कार्रवाई हुई है. एसपी कुल्लू गुरदेव सिंह ने बताया कि चारों युवकों पर तलवार से हमला करने का आरोप है. चारों को  गिरफ्तार कर लिया गया है. आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मंडी में काट दी थी अंगुली

इससे पहले, मंडी जिले में बीते माह पंजाब के अमृतसर के टूरिस्ट ने एक स्थानीय शख्स की अंगुली काट दी थी. तलवार से युवक पर आरोपियों ने हमला किया था, जिससे युवक को गहरी चोटें आई थी और उसे पीजीआई रेफर किया गया था. बाद में इन टूरिस्ट को लाहौल स्पीति के कोकसर से गिरफ्तार किया गया था. हिमाचल में लगातार टूरिस्ट की गुंड़ागर्दी देखने को मिल रही है. हरियाणा और पंजाब के टूरिस्ट लगातार यहां गंदगी और हुड़दंग मचा रहे हैं. साथ ही मारपीट की भी घटनाएं सामने आ रही हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज