लाइव टीवी

भारी बर्फबारी से रोहतांग दर्रे में 2 महिलाओं समेत 14 लोग फंसे, BRO ने किया रेस्क्यू

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 15, 2019, 8:09 AM IST
भारी बर्फबारी से रोहतांग दर्रे में 2 महिलाओं समेत 14 लोग फंसे, BRO ने किया रेस्क्यू
रोहतांग दर्रे में फंसे लोगों को गुरुवार की देर रात बीआरओ के जवानों ने सुरक्षित निकाला

मौसम विभाग ने सूबे में मध्य पर्वतीय और पहाड़ी इलाकों (Hilly Area) में हो रही बर्फबारी को देखते हुए अलर्ट जारी कर रखा है. बीआरओ ने लोगों से खराब मौसम को देखते हुए दर्रे की तरफ न जाने की अपील की है. इसके बावजूद ये सभी लोग रोहतांग दर्रे की तरफ गए थे.

  • Share this:
मनाली. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारी बारिश और बर्फबारी को देखते हुए 15 नवंबर के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है. रोहतांग दर्रे (Rohtang Pass) पर लगातार बर्फबारी (Snowfall) हो रही है. इसकी अनदेखी कर रोहतांग दर्रे की तरफ गए 14 लोगों की जान आफत में फंस गई. सीमा सड़क संगठन (BRO) के जवानों की तत्परता से इन लोगों की जान बची. बर्फबारी में फंसे 12 पुरुषों और दो महिलाओं को बीआरओ के जवानों ने रेस्क्यू कर गुरुवार की देर रात सुरक्षित निकाल लिया.

दर्रे की तरफ न जाने का जारी है अलर्ट 
मौसम विभाग ने सूबे में मध्य पर्वतीय और पहाड़ी इलाकों (Hilly Area) में हो रही बर्फबारी को देखते हुए अलर्ट जारी कर रखा है. बीआरओ ने लोगों से खराब मौसम को देखते हुए दर्रे की तरफ न जाने की अपील की है. इसके बावजूद ये सभी लोग रोहतांग दर्रे की तरफ गए थे. रोहतांग दर्रा वाहनों की आवाजाही के लिए जरूर खोल दिया गया है लेकिन बर्फबारी जारी है. इस वजह से इस मार्ग पर सफर करना खतरे से खाली नहीं है.

रोहतांग पास में फंसे लोगों को निकालने में जुटे बीआरओ के जवान


रोहतांग पास में माइनस में पहुंच चुका है तापमान

दर्रे का तापमान माइनस में पहुंच चुका है और सड़कों पर पानी जमने लगा है. इसे देखते हुए विशेषकर सुबह और शाम के समय रोहतांग दर्रे से गुजरना बहुत खतरनाक है. वाहन चालकों को दर्रे पर वाहनों को चलाने में बहुत परेशानी हो रही है. मौसम विज्ञान केंद्र ने 14-16 नवंबर तक के लिए मध्य पर्वतीय क्षेत्र शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर और लाहौल-स्पीति में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ें- उत्तरी भारत में प्रदूषण से परेशानी, साफ हवा के लिए शिमला पहुंच रहे टूरिस्ट
Loading...

हिमाचल में येलो अलर्ट: 3 दिन तक बारिश और बर्फबारी के आसार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 7:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...