न्यू ईयर और विंटर कार्निवल के नजदीक आते ही मनाली में होटलों की एडवांस बुकिंग बढ़ी

हिमाचल प्रदेश के मनाली में न्यू ईयर, क्रिसमस, विंटर कार्निवल को लेकर अब तैयारियां शूरू हो गई है. मनाली में न्यू ईयर एवं क्रिसमस को मनाने का प्लान कर रहे पर्यटकों ने भी अब होटलों में एडवांस बुकिंग करनी शूरू कर दी है.

Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 7, 2018, 5:01 PM IST
न्यू ईयर और विंटर कार्निवल के नजदीक आते ही मनाली में होटलों की एडवांस बुकिंग बढ़ी
हिमाचल के पहाड़ सफेद बर्फ की चादरों से ढंक गए हैं
Sachin Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 7, 2018, 5:01 PM IST
हिमाचल प्रदेश के मनाली में न्यू ईयर, क्रिसमस, विंटर कार्निवल को लेकर अब तैयारियां शूरू हो गई है. मनाली में न्यू ईयर एवं क्रिसमस को मनाने का प्लान कर रहे पर्यटकों ने भी अब होटलों में एडवांस बुकिंग करनी शूरू कर दी है और इस समय करीब 70 प्रतिशत होटलों की बुकिंग भी हो चुकी है. अब धीरे धीरे पर्यटकों ने मनाली का रूख करना भी शुरू कर दिया है. हाल ही में हुई बर्फबारी के बाद अब जहां एक और पर्यटकों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है, वहीं पर्यटन व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों के चेहरे भी खिलने लगे हैं.

स्थानीय कारोबारियों का कहना है कि घाटी में गत दिनों हुई बर्फबारी के बाद जहां एकाएक पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है. मौसम भी जिस तरह से करवट ले रहा है, उससे ऐसा लगता है कि इस बार के क्रिसमस और न्यू ईयर में बर्फबारी का पर्यटक जमकर लुप्त उठाएंगे. वहीं पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों का कहना है कि क्रिसमस और न्यू ईयर के नजदीक आते ही मनाली में पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

कारोबारियों का कहना है कि मनाली आने वाले पर्यटक क्रिसमस और न्यू ईयर के साथ साथ 2 से 6 जनवरी तक विंटर कार्निवाल का लुफ्त भी ले सकेंगे.

यह भी पढ़ें:  बस के बाद अब हिमाचल में टैक्सी किराये में भारी इजाफा, सफर हुआ महंगा

हिमाचल: सर्दी का सितम बढ़ा, 5 जिलों में बर्फबारी, ऐसा रहेगा अगले 5 दिन मौस
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->